1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. मैदान पर दोहरे शतकवीर ईशान किशन के साथ विराट कोहली ने किया भांगड़ा, देखें Viral Video

मैदान पर दोहरे शतकवीर ईशान किशन के साथ विराट कोहली ने किया भांगड़ा, देखें Viral Video

Viral Video : भारतीय टीम (Indian Team) के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Star wicketkeeper batsman Ishan Kishan) ने शनिवार को क्रिकेट जगत में धमाल मचा दिया है। ईशान ने वनडे क्रिकेट (One Day Cricket) में सबसे तेज दोहरा शतक जमाया है। इसके साथ ही वह डबल सेंचुरी लगाने वाले चौथे भारतीय भी बन गए हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Viral Video : भारतीय टीम (Indian Team) के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Star wicketkeeper batsman Ishan Kishan) ने शनिवार को क्रिकेट जगत में धमाल मचा दिया है। ईशान ने वनडे क्रिकेट (One Day Cricket) में सबसे तेज दोहरा शतक जमाया है। इसके साथ ही वह डबल सेंचुरी लगाने वाले चौथे भारतीय भी बन गए हैं। उनका साथ विराट कोहली ने दिया, जिन्होंने अपना शतक पूरा किया। कोहली-ईशान (Kohli-Ishan) की पारी के बदौलत टीम इंडिया (Team India) ने मैच में 8 विकेट पर 409 रन बनाए हैं।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

ईशान और कोहली (Kohli-Ishan) ने बांग्लादेश के खिलाफ उसी के घर में खेले जा रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में यह कारनामा किया है। इस मैच में ईशान का दोहरा शतक पूरा करते ही मैदान पर ही जश्न का माहौल शुरू हो गया।

कोहली-ईशान का भांगड़ा वीडियो वायरल

ईशान की इस डबल सेंचुरी की खुशी को कोहली ने भांगड़ा करके चौगुना कर दिया। बता दें कि ईशान के डबल सेंचुरी पूरी करते ही जश्न के तौर पर कोहली ने उनके साथ मैदान पर भी भांगड़ा करना शुरू कर दिया। दोनों स्टार खिलाड़ी मैदान पर ही झूमने लगे। ईशान और कोहली (Kohli-Ishan) के भांगड़ा करने का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

सबसे पहले यह वीडियो ब्रॉडकास्टर सोनी स्टार ने ही ट्विटर पर शेयर किया है। वीडियो में साफ देख सकते हैं कि ईशान किशन (Ishan Kishan) ने बांग्लादेशी गेंदबाज की बॉल पर डिफेंसिव शॉट खेला । इसके बाद एक रन लेते ही अपना दोहरा शतक पूरा किया। इसके बाद उनकी खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा। इसी दौरान जब कोहली के पास आए, तो किंग ने भांगड़ा करके और गले लगाकर उनका स्वागत किया।

ईशान दोहरा शतक जमाने वाले चौथे भारतीय बने

पढ़ें :- राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा गारंटी के लिए की ये मांग

बता दें कि मैच में ईशान किशन (Ishan Kishan) ने 131 बॉल पर 210 रनों की पारी खेली है। जिसमें 24 चौके, 10 छक्के शामिल रहे। ईशान किशन ने 126 बॉल में अपना दोहरा शतक पूरा किया था, जिसमें उन्होंने 23 चौके और 9 छक्के जमाए। उनका स्ट्राइक रेट करीब 160 का रहा था। ईशान सबसे तेज दोहरा शतक जमाने वाले प्लेयर बन गए हैं। ईशान वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक जमाने वाले चौथे भारतीय बने हैं। इससे पहले सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और रोहित शर्मा भी यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं। रोहित ने करियर में तीन बार दोहरा शतक जमाया है। हाइएस्ट 264 रनों का स्कोर भी रोहित के ही नाम है।

कोहली-ईशान की पार्टनरशिप ने रचा इतिहास

मैच में ईशान के अलावा विराट कोहली (Virat Kohli) 91 बॉल पर 113 रनों की पारी खेली। इन दोनों ने ही शानदार पार्टनरशिप कर इतिहास रच दिया है। मैच में ईशान और कोहली ने दूसरे विकेट के लिए 290 रनों की साझेदारी कर दी, जो एक बड़ा रिकॉर्ड है। वनडे क्रिकेट में दूसरे विकेट के लिए यह चौथी सबसे बड़ी पार्टनरशिप रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...