1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. पश्चिम बंगाल : बाबुल सुप्रियो के शपथ ग्रहण पर फंसा पेंच, राज्यपाल धनखड़ कहा- मांग संविधान के अनुरूप नहीं

पश्चिम बंगाल : बाबुल सुप्रियो के शपथ ग्रहण पर फंसा पेंच, राज्यपाल धनखड़ कहा- मांग संविधान के अनुरूप नहीं

पश्चिम बंगाल में 161-बालीगंज विधानसभा उप चुनाव में जीत हासिल करने वाले तृणमूल कांग्रेस के नेता बाबुल सुप्रियो की ओर से अपने शपथ ग्रहण को लेकर किया गया अनुरोध राज्यपाल ने स्वीकार करने से इनकार कर दिया है। बालीगंज विधानसभा सीट पर हुए उप चुनाव में जीत दर्ज करने वाले सुप्रियो ने राज्यपाल से स्पीकर द्वारा शपथ दिलाए जाने की अनुमति देने की मांग की थी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में 161-बालीगंज विधानसभा उप चुनाव में जीत हासिल करने वाले तृणमूल कांग्रेस के नेता बाबुल सुप्रियो की ओर से अपने शपथ ग्रहण को लेकर किया गया अनुरोध राज्यपाल ने स्वीकार करने से इनकार कर दिया है। बालीगंज विधानसभा सीट पर हुए उप चुनाव में जीत दर्ज करने वाले सुप्रियो ने राज्यपाल से स्पीकर द्वारा शपथ दिलाए जाने की अनुमति देने की मांग की थी।

पढ़ें :- ममता का मोदी पर बड़ा वार : देश को नुकसान मत पहुंचाओ, पहले राजनीति में मिठास थी लेकिन अब...

 

पढ़ें :- Cylinder Blast Today : हरियाणा में सिलेंडर ब्लास्ट में पति-पत्नी सहित 6 लोग जिंदा जले

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने रविवार को इसे लेकर कहा कि बाबुल सुप्रियो के इस अनुरोध को स्वीकार नहीं किया जा सकता है क्योंकि यह संविधान के अनुरूप नहीं है।

बता दें कि बाबुल सुप्रियो को शपथ दिलाने के लिए राज्यपाल धनखड़ ने राज्य विधानसभा के उप स्पीकर आशीष बनर्जी को अधिकृत किया था। लेकिन, बनर्जी ने सुप्रियो को शपथ दिलाने से यह कहते हुए इनकार कर दिया है कि अगर राज्य विधानसभा के स्पीकर की उपस्थिति में मैं उप स्पीकर के तौर पर विधायक को शपथ दिलाता हूं तो यह स्पीकर का अपमान होगा।

बता दें कि बाबुल सुप्रियो को उप चुनाव में जीत करीब दो सप्ताह पहले मिली थी, लेकिन अब तक वह शपथ नहीं ले पाए हैं। बालीगंज विधानसभा सीट पर 12 अप्रैल को मतदान हुआ था और 16 अप्रैल को परिणाम आ गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में केंद्रीय मंत्री रह चुके बाबुल सुप्रियो 2021 में हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद टीएमसी में शामिल हो गए थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...