HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. ब्‍यूटी
  3. क्या होता है Oral Sunscreen, कैसे किया जाता है इस्तेमाल

क्या होता है Oral Sunscreen, कैसे किया जाता है इस्तेमाल

धूप में निकलने से पहले चेहरे और शरीर पर सनस्क्रीन लगाते है। सनस्क्रिन स्किन को धूप और सूरज की हानिकारक किरणों से बचाती है। चेहरे और शरीर पर सनस्क्रीन तो सभी लगाते है पर क्या आप ओरल सनस्क्रीन ट्राई किया है।

By प्रिन्सी साहू 
Updated Date

 Oral Sunscreen: धूप में निकलने से पहले चेहरे और शरीर पर सनस्क्रीन लगाते है। सनस्क्रिन स्किन को धूप और सूरज की हानिकारक किरणों से बचाती है। चेहरे और शरीर पर सनस्क्रीन तो सभी लगाते है पर क्या आप ओरल सनस्क्रीन ट्राई किया है।

पढ़ें :- International Yoga Day 2024: हेल्दी और ग्लोईंग स्किन के साथ ही तमाम समस्याओं से छुटकारा दिलाता है ये योग

चेहरे और शरीर पर सनस्क्रीम या लोशन का इस्तेमाल किया जाता है। इसे स्किन पर डायरेक्ट लगाया जाता है। जबकि ओरल सनस्क्रीन शरीर के अंदर से प्रोटेक्ट करता है। ओरल सनस्क्रीन सप्लीमेंट में आमतौर पर इस्तेमाल किया जाता है।

क्या होता है ओरल सनस्क्रीन (Oral Sunscreen)

सनस्क्रीन को शरीर पर लगाते नहीं है बल्कि इसे खाते हैं। दरअसल में मार्केट में सनस्क्रीन का नया फॉर्मुला आया है, जिसे ओरल सनस्क्रीन कह रहे हैं।  ओरल सनस्क्रीन हमें सूर्य की किरणों से प्रोटक्ट करती है। ओरल सनस्क्रीन (Oral Sunscreen) को टैबलेट के रूप में लिया जाता है। ये एक तरह का सप्लीमेंट है, जहां बाकी सनस्क्रीन को शरीर को बाहर से प्रोटेक्ट करती है वहीं ओरल सनस्क्रीन शरीर को बाहर और अंदर दोनों तरह से पूरे शरीर को सूरज की हानिकारक किरणों बचाती है।

ओरल सनस्क्रीन स्किन से सूरज की किरणों से डैमेज होने से बचाती है। इसमें विटामिन सी और ई जैसे एंटीऑक्सीडेंट्स और प़ॉलीपोडियम ल्यूकोटोमोस अर्क होते है। ओरल सनस्क्रीन (Oral Sunscreen)  अंदर से बाहर तक सूर्य की किरणों से प्रोटेक्ट करता है।

पढ़ें :- Anti Aging Face Pack: वक्त से पहले चेहरे पर नजर आने लगा है बुढ़ापा तो एंटी एजिंग फेसपैक से स्किन होगी जवां

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...