HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. अधीर रंजन चौधरी ने बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, खरगे पर कसा तंज

अधीर रंजन चौधरी ने बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, खरगे पर कसा तंज

बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष (President of Bengal Pradesh Congress Committee) व पूर्व सांसद अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने आखिरकार शुक्रवार को पद से इस्तीफा दे दिया ​है। इसकी घोषणा शुक्रवार दोपहर कांग्रेस कमेटी की राज्य इकाई की बैठक के बाद की।

By संतोष सिंह 
Updated Date

कोलकाता। बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष (President of Bengal Pradesh Congress Committee) व पूर्व सांसद अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने आखिरकार शुक्रवार को पद से इस्तीफा दे दिया ​है। इसकी घोषणा शुक्रवार दोपहर कांग्रेस कमेटी की राज्य इकाई की बैठक के बाद की। यह बैठक लोकसभा चुनावों में पश्चिम बंगाल (West Bengal) में पार्टी के खराब प्रदर्शन के कारणों की समीक्षा के लिए बुलाई गई थी।

पढ़ें :- अखिलेश यादव ,बोले-मुजफ्फरनगर पुलिस का फरमान सामाजिक अपराध,कोर्ट स्वत: संज्ञान ले और करे कार्रवाई

बता दें कि बंगाल में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन काफी खराब रहा था। हालांकि, कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व की ओर से इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है कि उनका इस्तीफा स्वीकार किया गया है या नहीं। अपने इस्तीफे की पुष्टि करते हुए अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury)  ने दावा किया कि वह सिर्फ कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष थे।

उन्होंने कहा कि जब से मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं, तब से कोई प्रदेश अध्यक्ष नहीं है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...