1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. ऑल-इलेक्ट्रिक महिंद्रा XUV300 अप्रैल 2023 तक होगी लॉन्च

ऑल-इलेक्ट्रिक महिंद्रा XUV300 अप्रैल 2023 तक होगी लॉन्च

इलेक्ट्रिक XUV300, जो एक अवधारणा के रूप में ऑटो एक्सपो 2020 में शुरू हुई, मानक मॉडल के समान प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

Mahindra XUV300 इलेक्ट्रिक स्टैंडर्ड SUV के प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। विनिर्देशों का खुलासा होना बाकी है। एक अलग प्रावरणी, मिश्र धातु के पहिये और बहुत सारे नीले रंग के हाइलाइट मिलेंगे। अंदर, एसयूवी को एक बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम और बीस्पोक डायल मिलते हैं। कीमत 15 लाख रुपये से शुरू होने की संभावना है।

पढ़ें :- भारत में आज लॉन्च किया जाएगा Mahindra Scorpio N  

महिंद्रा ने पुष्टि की है कि वह अप्रैल 2023 तक ऑल-इलेक्ट्रिक XUV300 लॉन्च करेगी। ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी को हाल ही में चेन्नई के बाहरी इलाके में परीक्षण के दौरान देखा गया था । यह एसयूवी दिग्गज की अगली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च होगी, और टाटा नेक्सन ईवी और आगामी एमजी मास मार्केट ईवी के खिलाफ होगी।

लॉन्च टाइमलाइन की पुष्टि करते हुए, महिंद्रा के ऑटोमोटिव डिवीजन के सीईओ एसयूवी पर ईवी के मोर्चे पर अगला तत्काल लॉन्च एक्सयूवी 300 होगा। वर्तमान में हम उस उत्पाद को वित्त वर्ष 23 की तिमाही-3 या तिमाही-4 में लॉन्च करने पर विचार कर रहे हैं।

XUV300 इलेक्ट्रिक, जिसे एक कॉन्सेप्ट के रूप में Auto Expo 2020 में पेश किया गया था, मानक SUV के समान प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। हालांकि, यह एक ईवी होने के नाते, इसमें एक नया डिज़ाइन किया गया फ्रंट प्रावरणी, नई एलईडी हेडलाइट्स और टेल लैंप, ईवी-विशिष्ट मिश्र धातु रिम्स, और बहुत सारे नीले हाइलाइट्स मिलते हैं।

अंदर, इलेक्ट्रिक एसयूवी को बीस्पोक डायल और एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और ईवी-विशिष्ट इंस्ट्रूमेंटेशन मिलता है। साथ ही, इसे ICE-संचालित मॉडल में ब्लैक-बेज कॉम्बो के बजाय एक ऑल-ब्लैक थीम मिलती है।

पढ़ें :- Mahindra Scorpio N के इस दिन होगी लॉन्च, जानें डीटेल

Mahindra ने अभी तक SUV के स्पेसिफिकेशंस का खुलासा नहीं किया है हालाँकि, इसका बेंचमार्क Tata Nexon EV है, जिसमें 129PS की इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है, जिसे 30.2kWh बैटरी पैक के साथ जोड़ा जाता है। ऑल-इलेक्ट्रिक टाटा में 312 किमी की एआरएआई-दावा की गई रेंज है।

ऑल-इलेक्ट्रिक Mahindra XUV300 की कीमत 15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से होने की उम्मीद है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...