HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Arvind Kejriwal: सीएम केजरीवाल को कोर्ट से नहीं मिली राहत, एक अप्रैल तक ईडी की हिरासत में रहेंगे

Arvind Kejriwal: सीएम केजरीवाल को कोर्ट से नहीं मिली राहत, एक अप्रैल तक ईडी की हिरासत में रहेंगे

कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राहत नहीं मिली है। केजरीवाल को अब एक अप्रैल तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की रिमांड पर रहना होगा। राउज एवेन्यू कोर्ट ने एक बार फिर उनकी रिमांड को बढ़ा दिया है। ईडी की तरफ से सात सीएम केजरीवाल की कस्टडी को सात दिनों तक बढ़ाने की मांग की गयी थी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राहत नहीं मिली है। केजरीवाल को अब एक अप्रैल तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की रिमांड पर रहना होगा। राउज एवेन्यू कोर्ट ने एक बार फिर उनकी रिमांड को बढ़ा दिया है। ईडी की तरफ से सात सीएम केजरीवाल की कस्टडी को सात दिनों तक बढ़ाने की मांग की गयी थी। लेकिन कोर्ट ने दिल्ली के सीएम को 4 दिन के लिए केंद्रीय जांच एजेंसी को सौंपा है।

पढ़ें :- अरविंद केजरीवाल के बुजुर्ग और बीमार माता-पिता को प्रताड़ित किया जा रहा है, हमारे पीएम इस हद तक गिर गए हैं: आतिशी

वहीं, दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में अरविंद केजरीवाल की ईडी रिमांड पर सुनवाई चल रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राउज एवेन्यू कोर्ट में बयान देते हुए कहा कि सीबीआई ने 17 अगस्त 2022 को एफआईआर दर्ज की थी। ईडी ने 22 अगस्त 2022 को ईसीआईआर दर्ज की। उन्होंने कहा कि, मुझे गिरफ्तार किया गया था, लेकिन अभी तक किसी भी अदालत ने मुझे दोषी साबित नहीं किया है। इस मामले से संबंधित सीबीआई ने 31,000 पेज और ईडी ने 25,000 पेज दाखिल किए हैं। अगर आप इन्हें एक साथ पढ़ेंगे तो भी मैं पूछना चाहूंगा कि मुझे क्यों गिरफ्तार किया गया? मेरा नाम केवल चार लोगों के चार बयानों में सामने आया। केजरीवाल ने कहा कि हम रिमांड के लिए तैयार हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...