HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. राहुल गांधी, बोले- देश में सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी, महंगाई और भ्रष्टाचार है, लेकिन टीवी पर 24 घंटे दिखाई जाती है अंबानी की शादी

राहुल गांधी, बोले- देश में सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी, महंगाई और भ्रष्टाचार है, लेकिन टीवी पर 24 घंटे दिखाई जाती है अंबानी की शादी

भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Bharat Jodo Nyay Yatra) सोमवार को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शिवपुरी जिले (Shivpuri District) में पहुंची है। कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने देश में सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी, महंगाई और भ्रष्टाचार है लेकिन इन मुद्दों को टीवी पर कभी नहीं दिखाया जाता है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

शिवपुरी। भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Bharat Jodo Nyay Yatra) सोमवार को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शिवपुरी जिले (Shivpuri District) में पहुंची है। कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने देश में सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी, महंगाई और भ्रष्टाचार है लेकिन इन मुद्दों को टीवी पर कभी नहीं दिखाया जाता है। टीवी पर 24 घंटे अंबानी की शादी, बॉलीवुड स्टार दिखाए जाते हैं। आपके मुद्दे इसलिए दिखते, क्योंकि मीडिया पर आम जनता का नहीं बल्कि अरबपतियों का कंट्रोल है।

पढ़ें :- राहुल गांधी ने वायनाड की जनता को लिखा भावुक पत्र, बोले-'आप मेरा घर-मेरा परिवार...'

देश में पहले युवाओं के पास पब्लिक सेक्टर, पुलिस, सेना में जाने का मौका होता था। आज सारे रास्ते बंद कर दिए गए हैं, सेना में अग्निवीर आ गया, पब्लिक सेक्टर को प्राईवेटाइज कर दिया गया। देश के बड़े-बड़े संस्थानों को आज चंद लोगों के हाथ में सौंप दिया गया है। युवा वर्षों मेहनत करके पढ़ाई करता है लेकिन जब वह परीक्षा देने जाता है तो किसी अमीर छात्र के पास पहले से ही फोन पर पेपर होता है। इस कारण गरीब छात्र की वर्षों की मेहनत और समय खराब हो जाता है। देश में रोजगार का ये हाल है। न्याय योद्धाओं के साथ अन्याय के विरुद्ध, न्याय का युद्ध जारी है।

पढ़ें :- 18वीं लोकसभा का पहला संसद सत्र कल से, पीएम मोदी कैबिनेट मंत्रियों समेत 280 सांसद पहले दिन लेंगे शपथ

पिछले साल हमने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ (Bharat Jodo Yatra) की, जिसमें हम हजारों लोगों से मिले। ‘भारत जोड़ो यात्रा’ (Bharat Jodo Yatra)  से संदेश निकला कि- यह देश मोहब्बत का है, नफरत का नहीं। लेकिन अगर नफरत फैलती है तो उसका कारण अन्याय है। अगर देश में अन्याय बढ़ता है तो लोगों को डर लगता है, जिससे उनको लड़ाना आसान हो जाता है। इसलिए हमने भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Bharat Jodo Nyay Yatra) में ‘न्याय’ शब्द जोड़ा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...