HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. सीएम अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ में किया आत्मसमर्पण,कोर्ट ने 5 जून तक ईडी की कस्टडी में भेजा

सीएम अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ में किया आत्मसमर्पण,कोर्ट ने 5 जून तक ईडी की कस्टडी में भेजा

तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में सरेंडर करने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) की रविवार को राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court)  में पेशी हुई। बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की कस्टडी मांगी थी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में सरेंडर करने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) की रविवार को राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court)  में पेशी हुई। बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की कस्टडी मांगी थी। इसे लेकर केजरीवाल की तिहाड़ जेल (Tihar Jail)  के अंदर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेशी हुई। ड्यूटी जज संजीव अग्रवाल (Duty Judge Sanjeev Agarwal) ने इस मामले में सुनवाई की है। ईडी ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को आरोपी बनाया गया है इसलिए हम कस्टडी की गुहार लगा रहे हैं।

पढ़ें :- योगी सरकार पेपर लीक और सॉल्वरों के खिलाफ लाएगी नया कानून, बुलडोजर एक्शन, 1 करोड़ जुर्माना और जेल…

राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) ने 5 जून तक के लिए केजरीवाल को ईडी (ED)  की कस्टडी में भेजा है। अब इसके बाद शराब घोटाले में सीएम केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ED)  के सवालों का सामना करना होगा। अदालत ने इस बात पर गौर किया अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)  को रिमांड पर लेने के लिए ईडी (ED) ने हाल ही में याचिका लगाई थी। चूकि केजरीवाल अंतरिम जमानत पर थे इसलिए जांच एजेंसी की याचिका पेंडिंग थी। केजरीवाल की पेशी के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court)  में ड्यूटी जज ने ईडी की याचिका पर सुनवाई की है। जिसके बाद जज ने उन्हें 5 जून तक ईडी (ED) की रिमांड पर भेजे जाने का फैसला सुनाया।

ईडी (ED) ने सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) को दिल्ली के चर्चित शराब घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े केस में गिरफ्तार किया है। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से अंतरिम जमानत मिली थी और वो चुनाव प्रचार के लिए जेल से बाहर आए थे। अंतरिम जमानत की मियाद पूरी होने के बाद केजरीवाल ने अदालत में सरेंडर किया। अरविंद केजरीवाल को जेल तक छोड़ने उनकी पत्नी सुनीता केजरीवालऔर बेटी हर्षिता भी गई थीं। केजरीवाल के तिहाड़ जेल में जाने के बाद दोनों वहां से लौट आए।

तिहाड़ जेल (Rouse Avenue Court)  में सरेंडर करने से पहले सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) राजघाट गए। यहां उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद वो आम आदमी पार्टी (AAP) के कार्यालय में भी गए। यहां मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि बिना सबूत ही उन्हें जेल में डाला गया है। केजरीवाल ने कहा कि वो सरेंडर करने जा रहे हैं और इसके बाद पता नहीं उनके साथ क्या होगा। केजरीवाल ने कहा कि वो इसलिए जेल नहीं जा रहे हैं क्योंकि उन्होंने भ्रष्टाचार किया है बल्कि वो जेल इसलिए जा रहे हैं क्योंकि उन्होंने तानाशाही के खिलाफ आवाज उठाई थी।

पढ़ें :- आसाराम सीने में दर्द की शिकायत के बाद जोधपुर एम्स में भर्ती, मिली है आजीवन कारावास की सजा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...