HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे

नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Congress National President Mallikarjun Kharge) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। पार्टी और सहयोगी दलों से बातचीत के बाद उन्होंने ये फैसला लिया। पहले उनके शामिल होने पर संस्पेंस था।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Congress National President Mallikarjun Kharge) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। पार्टी और सहयोगी दलों से बातचीत के बाद उन्होंने ये फैसला लिया। पहले उनके शामिल होने पर संस्पेंस था।

पढ़ें :- मजदूर, सफाई कर्मी और ट्रांसजेंडर समुदाय...नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण में इन्हें मिला विशेष आमंत्रण

विपक्षी दलों को नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह का न्योता न मिलने पर विपक्षी नेताओं ने बवाल मचाया था। जिसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को निमंत्रण भेजा गया है।भाजपा नेता प्रहलाद जोशी ने शनिवार रात खरगे को निमंत्रण दिया था। आज शाम 7:30 बजे नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। उनके शपथ ग्रहण समारोह में देश और विदेश के कई दिग्गज नेता शामिल होंगे। कई को शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रण भी दिया गया है।

इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने बताया कि उन्हें शपथ ग्रहण समारोह का निमंत्रण दिया गया है। उन्होंने बताया कि भाजपा नेता प्रहलाद जोशी ने कल देर रात निमंत्रण दिया था। उन्होंने बताया कि वे इसमें शामिल होंगे।

वहीं ममता बनर्जी ने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की बात पर कहा कि न तो उन्हें आमंत्रित किया गया है, न ही वो इस समारोह में शामिल होंगी। उन्होंने कहा कि मुझे खेद है कि लेकिन मैं एक असंवैधानिक, अवैध पार्टी को सरकार बनाने के लिए शुभकामनाएं नहीं दे सकती, मेरी शुभकामनाएं देश के लिए होंगी।

वहीं कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि पार्टी नेताओं को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए कोई निमंत्रण नहीं मिला है। उन्होंने लिखा था कि हमें सरकार से कोई सूचना नहीं मिली है, जबकि विदेशी नेताओं को आमंत्रित किया गया है। विपक्षी दल और इंडी गठबंधन होने के नाते हमें सूचित नहीं किया गया, मुझे नहीं पता कि सरकार का मूड क्या है?

पढ़ें :- NDA Meeting: नरेंद्र मोदी को चुना गया एनडीए गठबंधन का नेता, बैठक में शामिल हुए ये नेता

इसके अलावा कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बताया कि प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए केवल अंतरराष्ट्रीय नेताओं को ही आमंत्रित किया गया है। उन्होंने कहा यदि उन्हें निमंत्रण मिलता तो वे इसमें शामिल होने पर विचार करेंगे।

भाजपा नेता नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। बता दें कि इस समारोह के लिए सुरक्षा उपाय किए जा चुके हैं। राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा के लिए अर्धसैनिक बलों की पांच कंपनियां तैनात हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...