HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के लिए मंगलवार को तीन उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में झारखंड की तीन लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का एलान किया गया है। जिसमें गोड्डा से दीपिका पांडे सिंह, चतरा से कृष्णा नंद त्रिपाठी और धनबाद से अनुपमा सिंह को टिकट दिया गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के लिए मंगलवार को तीन उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में झारखंड की तीन लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का एलान किया गया है। जिसमें गोड्डा से दीपिका पांडे सिंह, चतरा से कृष्णा नंद त्रिपाठी और धनबाद से अनुपमा सिंह को टिकट दिया गया है।

पढ़ें :- अनुप्रिया पटेल का बयान दुर्भाग्यपूर्ण, कौशाम्बी में भाजपा का नहीं, प्रत्याशी का किया  विरोध : रघुराज प्रताप सिंह

गोड्डा सीट पर दीपिका पांडे सिंह का मुकाबला भाजपा उम्मीदवार निशिकांत दुबे से होगा। वहीं चतरा में कृष्णानंद त्रिपाठी के सामने भाजपा के कालीचरण सिंह की चुनौती है। धनबाद लोकसभा सीट पर कांग्रेस की अनुपमा सिंह को भाजपा के ढुलु महतो से मुकाबला करना होगा।

झारखंड में छह सीटों पर कांग्रेस ने किया उम्मीदवारों का एलान

झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और वामपंथी पार्टियां का गठबंधन है। गठबंधन के तहत राज्य की 14 लोकसभा सीटों के बंटवारे का अभी तक अंतिम एलान नहीं किया गया है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, झारखंड में कांग्रेस 7, झामुमो 5 और एक-एक सीट पर राजद और भाकपा माले चुनाव लडे़ंगी। झामुमो राज्य की दुमका, राजमहल, गिरिडीह और सिंहभूम सीट पर अपने-अपने उम्मीदवारों का एलान कर चुकी है। वहीं कांग्रेस खूंटी, लोहरदगा और हजारीबाग सीट पर उम्मीदवारों का एलान कर चुकी है। अब गोड्डा, चतरा और धनबाद से भी पार्टी ने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। इस तरह अब तक कांग्रेस झारखंड में छह लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर चुकी है।

पढ़ें :- ED  रिपोर्ट : 'आप' को विदेशों से हुई करोड़ों की अवैध फंडिंग, AAP बोली- हर चुनाव से पहले  ये सब करती है भाजपा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...