HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Delhi Mayor Election 2024 : भाजपा ने मेयर और डिप्टी मेयर उम्मीदवार किया घोषित, जानिए किन्हें मिला मौका?

Delhi Mayor Election 2024 : भाजपा ने मेयर और डिप्टी मेयर उम्मीदवार किया घोषित, जानिए किन्हें मिला मौका?

Delhi Mayor Election 2024 : आम आदमी पार्टी (AAP) के बाद अब भाजपा (BJP) ने भी दिल्ली मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। भाजपा ने मेयर के लिए किशन लाल को मैदान में उतारा है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Delhi Mayor Election 2024 : आम आदमी पार्टी (AAP) के बाद अब भाजपा (BJP) ने भी दिल्ली मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। भाजपा ने मेयर के लिए किशन लाल को मैदान में उतारा है। किशन लाल वार्ड 62 (शकूरपुर) से पार्षद हैं जबकि नीता बिष्ट को डिप्टी मेयर के लिए उम्मीदवार बनाया है। नीता बिष्ट वार्ड 247 (सादतपुर) से पार्षद हैं। किशन लाल और नीता बिष्ट ने दिल्ली मेयर और डिप्टी मेयर चुनाव के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है।

पढ़ें :- सीएम केजरीवाल का बड़ा दावा: पीएम मोदी ने कबूला 'शराब घोटाला फर्जी है' नहीं है उनके पास कोई सबूत

वहीं, आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली मेयर पद के लिए महेश कुमार खांची को उम्मीदवार बनाया है। महेश करोल बाग के देव नगर वार्ड-84 से पार्षद हैं। डिप्टी मेयर पद के लिए रविंद्र भारद्वाज को उम्मीदवार बनाया है, जो अमन विहार से पार्षद हैं।

दिल्ली मेयर का चुनाव (Delhi Mayor Election) 26 अप्रैल को होगा। इसमें दिल्ली नगर निगम के 250 सदस्य, दिल्ली के 7 सांसद, 3 राज्यसभा सदस्य और 14 विधायक हिस्सा लेंगे। यदि भाजपा (BJP) और आम आदमी पार्टी दोनों दलों के प्रत्याशी चुनाव में हिस्सा लेंगे तो इस दिन फिर से निगम सदन के अंदर भारी कोलाहल देखने को मिल सकता है।

इससे पहले दो बार हुए मेयर पद के चुनाव में और निगम सदन की बाकी सभी बैठकों में जमकर हंगामा देखने को मिला है। किसी भी बैठक में निगम से जुड़े विकास कार्यों पर चर्चा नहीं हो पाई है, लेकिन इस बार के सदन की मीटिंग में ये देखना दिलचस्प होगा कि पहले जहां सदन में भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के खिलाफ दिखाई देते थे, वहीं इस बार कांग्रेस के सदस्यों ने आम आदमी पार्टी (AAP) को समर्थन देने का निर्णय लिया है, इसलिए उम्मीद है कि गठबंधन दल इस बार ज्यादा मजबूती के साथ नजर आएगा।

पढ़ें :- Tragic Accident in Hardoi : कार में सवार युवक-युवती जिंदा जले, फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत से पाया काबू
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...