HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. TMC सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया केस, जानिए क्या है मामला?

TMC सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया केस, जानिए क्या है मामला?

तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा (TMC MP Mahua Moitra) की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है। बता दें कि महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) पर इंटरनेट मीडिया पोस्ट के माध्यम से राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा (National Commission for Women Chairperson Rekha Sharma) पर अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

 

पढ़ें :- Parliament Security Lapse Case : दिल्ली पुलिस ने दाखिल की सप्लीमेंट्री चार्जशीट, आरोपियों पर चलेगा UAPA के तहत केस

नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा (TMC MP Mahua Moitra) की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है। बता दें कि महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) पर इंटरनेट मीडिया पोस्ट के माध्यम से राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा (National Commission for Women Chairperson Rekha Sharma) पर अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप है।

दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने भारतीय न्‍याय संहिता (BNS) की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. साथ ही सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म X से TMC सांसद की ओर से किए गए पोस्‍ट के बारे में जानकारी भी मांगी है। TMC सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) ने राष्‍ट्रीय मह‍िला आयोग की अध्‍यक्ष रेखा शर्मा (National Commission for Women Chairperson Rekha Sharma)  को लेकर सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्‍स पर आपत्तिजनक टिप्‍पणी की थी। अब दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police)  की स्‍पेशल सेल ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सोशल मीडिया कंपनी से पोस्‍ट के बारे में विस्‍तृत जानकारी मांगी है। बता दें कि महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) के खिलाफ BNS की धारा 79 के तहत FIR दर्ज की गई है। भारतीय न्याय सहिता (BNS) की धारा 79 के तहत किसी महिला की गरिमा का अपमान करने के उद्देश्य से शब्द, इशारा या काम करने को लेकर कार्रवाई का प्रावधान है। महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) के खिलाफ यही धारा लगाई गई है।

क्‍या है मामला?
दरअसल, महिला आयोग की अध्‍यक्ष हाथरस भगदड़ कांड के बाद घटनास्‍थल पर गई थीं। महुआ मोइत्रा ने इस बाबत उनके एक वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए आपत्तिजनक टिप्‍पणी कर दी थी। सोशल मीडिया पर उनकी टिप्‍पणी के बाद बखेड़ा खड़ा हो गया। भाजपा ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए टीएमसी सांसद पर जमकर हमला बोला। राष्‍ट्रीय महिला आयोग की ओर से भी इसपर सख्‍त प्रतिक्रिया दी गई। बाद में महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) के खिलाफ पुलिस में औपचारिक तौर पर शिकायत दी गई थी। अब दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) की स्‍पेशल सेल ने टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा (TMC MP Mahua Moitra) के खिलाफ एक्‍शन लेते हुए एफआईआर दर्ज की है।

दिल्‍ली पुलिस ने X से मांगी डिटेल
महुआ मोइत्रा ने X पर पोस्‍ट कर NCW चीफ रेखा शर्मा पर हमला बोला था। टीएमसी सांसद (TMC MP ) ने उनकी कड़ी आलोचना की थी। उनकी टिप्‍पणी पर बवाल मच गया। इसके बाद महुआ ने अपने पोस्‍ट को डिलीट कर दिया। अब दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police)  ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्‍स से महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) के पोस्‍ट का ब्‍योरा तलब किया है।

पढ़ें :- Delhi Hospital Firing : दिल्ली के GTB अस्पताल में बदमाश ने मरीज को गोलियों से भूनकर मौत के घाट उतारा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...