1. हिन्दी समाचार
  2. पर्दाफाश
  3. Benefits of drinking asafoetida water: रात में सोने से पहले पी लें हींग का पानी, पेट की तमाम समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

Benefits of drinking asafoetida water: रात में सोने से पहले पी लें हींग का पानी, पेट की तमाम समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

खाने में स्वाद और सुगंध के लिए इस्तेमाल होने वाली हींग पाचन के लिए बेहद फायदेमंद होती है।इसके साथ ही पेट की तमाम समस्याओं से भी छुटकारा दिलाती है।

By प्रिन्सी साहू 
Updated Date

Benefits of drinking asafoetida water:  खाने में स्वाद और सुगंध के लिए इस्तेमाल होने वाली हींग पाचन के लिए बेहद फायदेमंद होती है।इसके साथ ही पेट की तमाम समस्याओं से भी छुटकारा दिलाती है। हींग का सेवन करने से पेट के हानिकारक बैक्टीरिया को खत्म करता है। हींग में एंटी बैक्टीरियल और एंटीवायरल गुण अच्छी मात्रा में पाया जाता है। हींग का पानी पीने से पेट के लिए बेहद फायदेमंद होता है।

पढ़ें :- Benefits of eating raisins: फेफड़ों और पेट की दिक्कतों में आराम देता है मुनक्का, इस तरह से खाने के होते है गजब के फायदे

रात में सोते समय हींग का पानी (asafoetida water) उबालकर पीने से आंतो की गंदगी साफ करने में हेल्प करता है। पाचन को बेहतर करता है जिससे पेट साफ होता है। रात में सोने से पहले एक कप पानी में हींग को उबाल कर इसमें नमक मिला लें। जब यह पानी आधा रह जाए तो इसे पी लें।

हींग का पानी (asafoetida water) पीने से ब्लोटिंग की परेशानी को कम करने में हेल्प करता है। पेट को ठंडा करता है और एसिड प्रोडक्शन को कंट्रोल करने में मदद करता है। पेट की अकड़न और ब्लोटिंग कम करता है।

जिन लोगो का पेट साफ नहीं रहता है और कब्ज की दिक्कत रहती है उनके लिए हींग पानी (asafoetida water) फायदेमंद होता है। कब्ज से छुटकारा दिलाता है। सोने से पहले हींग का पानी जरुर पीएं। पेट की सभी दिक्कतों में आराम पहुंचाता है।

पढ़ें :- Benefits of Guava Leaves Powder: अमरुद की पत्तियों का पाउडर बनाकर सेवन करने से दूर होती हैं शरीर की ये समस्याएं
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...