HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. पर्दाफाश
  3. White Sauce Pasta: बच्चे कर रहे हैं व्हाइट सॉस पास्ता खाने की जिद, तो फटाफटा नोट करें इसे घर में बनाने की बेहद आसान रेसिपी

White Sauce Pasta: बच्चे कर रहे हैं व्हाइट सॉस पास्ता खाने की जिद, तो फटाफटा नोट करें इसे घर में बनाने की बेहद आसान रेसिपी

कई लोगो को व्हाइट सॉस पास्ता बहुत पसंद होता है। इसका क्रीमी टेस्ट लोगो को खूब भाता है। इसे खाने के लिए लोग होटल और रेस्टोरेंट में जाना पड़ता है बच्चों भी इसे खाना पसंद करते है। आये दिन बाहर खाने की जिद करते हैं।

By प्रिन्सी साहू 
Updated Date

White Sauce Pasta:  कई लोगो को व्हाइट सॉस पास्ता बहुत पसंद होता है। इसका क्रीमी टेस्ट लोगो को खूब भाता है। इसे खाने के लिए लोग होटल और रेस्टोरेंट में जाना पड़ता है।

पढ़ें :- Make veg Maggi omelette: बिना झंझट फटाफट ब्रेकफास्ट में बनाएं वेज मैगी ऑमलेट, ये है इसकी रेसिपी

बच्चों भी इसे खाना पसंद करते है। आये दिन बाहर खाने की जिद करते हैं। अब आपको व्हाइट सॉस पास्ता खाने के लिए बाहर जाने की जरुरत नहीं इसे आप घर में ही बना सकती हैं। इसे बिना किसी झंझट के बहुत ही आसानी से बनाया जा सकता है। तो चलिए जानते हैं इसकी रेसिपी।

व्हाइट सॉस पास्ता बनाने के लिए जरुरी सामग्री

2 कप पास्ता फैटूकिन
5 टेबल स्पून क्रीम
1 टी स्पून लहसुन, टुकड़ों में कटा हुआ
2 टी स्पून आॅलिव
1 टेबल स्पून लाल​ शिमला मिर्च
1 टेबल स्पून पीली शिमला मिर्च
1 टेबल स्पून ब्रॉकली
1/2 टी स्पून पार्सेले, टुकड़ों में कटा हुआ
स्वादानुसार नमक
1/2 टी स्पून कालीमिर्च

व्हाइट सॉस पास्ता बनाने का तरीका

पढ़ें :- Breakfast Recipes: फटाफटा ऐसे तैयार करें ब्रेकफास्ट, ट्राई करें सूजी और पोहे का चिल्ला की आसान सी रेसिपी

घर में टेस्टी व्हाइट सॉस पास्ता बनाने के लिए सबसे पहले पास्ता उबलते हुए पानी में नमक और थोड़ा सा तेल डाल कर उबालें। इसके बाद उसे छान लें और पास्ता के ऊपर ठंडा पानी डालें। अब एक पैन गर्म करें और इसमें ऑलिव ऑयल डालकर हल्का गर्म करें। इसमें लहसुन और कटी हुई सब्जियों को डालकर एक मिनट के लिए फ्राई करें।

इसमें ताजी क्रीम, नमक और कालीमिर्च और पास्ता डालें। 2 मिनट के लिए पकाएं। इसे अब सर्विंग डिश में निकालें और पार्मेजन चीज़ और पार्सेले से गार्निश करें। आप चाहे तो पार्मेजन चीज की जगह चैडर चीज का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...