1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Instagram जल्द ही कहानियों पर 60 सेकंड तक के लंबे वीडियो की अनुमति दे सकता है

Instagram जल्द ही कहानियों पर 60 सेकंड तक के लंबे वीडियो की अनुमति दे सकता है

इंस्टाग्राम 60 सेकंड तक के लंबे स्टोरी सेगमेंट का परीक्षण कर रहा है। इंस्टाग्राम अपनी स्टोरीज पर अपने वीडियो फीचर के लिए एक बड़े अपडेट की टेस्टिंग कर रहा है। ऐप अब स्टोरीज के रूप में 60 सेकंड से अधिक के वीडियो की अनुमति देगा।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

वर्तमान में, इंस्टाग्राम 15 सेकंड से अधिक लंबे वीडियो की अनुमति देता है और यह स्वचालित रूप से कई क्लिप में विभाजित हो जाता है। लेकिन अब, ऐसा लगता है कि प्लेटफ़ॉर्म उस समय सीमा को बदलने और इसे 60 सेकंड तक लाने की कोशिश कर रहा है, जिससे एक पूरे मिनट तक की क्लिप को एक फ़ाइल के रूप में कहानियों पर अपलोड करने की अनुमति मिलती है।

पढ़ें :- वनप्लस यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी ,इस दिन लांच होगा 1 प्लस 11 5G

वीडियो में यह नया अपडेट अपने उपयोगकर्ताओं को स्नैपचैट, टिकटॉक और अन्य जैसे प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ जाने की अनुमति देगा। हालाँकि, वे ऐप भी उपयोगकर्ताओं को एक ही अपलोड के रूप में प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से लंबी क्लिप पोस्ट या भेजने की अनुमति नहीं देते हैं, लेकिन इंस्टाग्राम ऐसा करने वाले पहले व्यक्ति के रूप में उभरने का लक्ष्य बना रहा है।

इंस्टाग्राम 60 सेकंड तक के लंबे स्टोरी सेगमेंट का परीक्षण कर रहा है, मैट ने ट्विटर पर उन्हें नए अपडेट के बारे में सूचित करते हुए लिखा।

प्लेटफ़ॉर्म अन्य खातों में स्थान या टैग जैसे तत्वों को पोस्ट करने, अनुमति देने के लिए कहानियों के निर्माण के लिए एक नए इंटरफ़ेस का भी परीक्षण कर रहा है। हालाँकि, यह अभी भी ज्ञात नहीं है कि उपयोगकर्ताओं को इंस्टाग्राम के साथ जोड़े गए सभी अपडेट कब दिखाई देंगे। और, इसे सबसे पहले किस देश में रोल आउट किया जाएगा।

इससे पहले, इंस्टाग्राम ने अपने लिंक स्टिकर फीचर में सुधार किया और कस्टम टेक्स्ट और रंग विकल्पों को जोड़ा। जो उपयोगकर्ता इंस्टाग्राम पर लिंक साझा करना चाहते हैं, उनके लिए अब सादे बोरिंग टेक्स्ट के बजाय इन स्टिकर के माध्यम से वैयक्तिकृत टेक्स्ट लिखें।

पढ़ें :- इस ऐप को बंद जल्द बंद करेगी गूगल कंपनी, देखें पूरी प्रोसेस

इसने अपने आखिरी अपडेट में बैज भी रोल आउट किया था। बैज उपयोगकर्ताओं को प्लेटफ़ॉर्म पर लाइव वीडियो के दौरान रचनाकारों के लिए समर्थन दिखाने की अनुमति देते हैं। चुनिंदा क्षेत्रों में 10,000 से अधिक अनुयायियों वाले 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के उपयोगकर्ता Instagram बैज का उपयोग करने में सक्षम होंगे। एक बार खरीदे जाने के बाद, बैज लाइव के दौरान टिप्पणियों के साथ दिखाई देंगे ढालना।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...