HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. जेडीयू ने पूर्व आईएएस मनीष वर्मा को दी बड़ी जिम्मेदारी, सीएम नीतीश कुमार के करीबियों में होती है गिनती

जेडीयू ने पूर्व आईएएस मनीष वर्मा को दी बड़ी जिम्मेदारी, सीएम नीतीश कुमार के करीबियों में होती है गिनती

जनता दल यूनाइटेट (जेडीयू) में शामिल होने के बाद पूर्व आईएएस मनीष वर्मा को बड़ी जिम्मेदारी मिली है। उन्हें जेडीयू का महासचिव नियुक्त किया गया है। मनीष वर्मा सीएम नीतीश कुमार के करीबियों में शामिल हैं। अब पार्टी ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी है। बीते 9 जुलाई केा जदूय के कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा और प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा की अगुवाई में मनीष वर्मा ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

पटना। जनता दल यूनाइटेट (जेडीयू) में शामिल होने के बाद पूर्व आईएएस मनीष वर्मा को बड़ी जिम्मेदारी मिली है। उन्हें जेडीयू का महासचिव नियुक्त किया गया है। मनीष वर्मा सीएम नीतीश कुमार के करीबियों में शामिल हैं। अब पार्टी ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी है। बीते 9 जुलाई केा जदूय के कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा और प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा की अगुवाई में मनीष वर्मा ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी।

पढ़ें :- कहिए तो आपके पैर छू लें...नीतीश कुमार का वायरल हुआ वीडियो, तेजस्वी बोले-शासक में आत्मविश्वास ना रहे तब उसे...

इस मौके पर मनीष वर्मा ने सीएम नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि, नीतीश कुमार बिहार को अंधकार से निकालकर प्रकाश में लाए हैं। एक-एक क्षण बिहार और यहां के लोगों के विकास के बारे में सोचते हैं। जदयू में असली समाजवाद जिंदा है। बाकी में परिवारवाद हावी है। बिहार विधानसभा चुनाव से पहले मनीष वर्मा के जेडीयू में शामिल होने और राष्ट्रीय महासचिव का पद मिलने को सियासी चर्चा तेज हो गई है।

सीएम नीतीश के रह चुके हैं सलाहकार
बता दें कि, मनीष वर्मा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सलाहकार भी रह चुके हैं। मनीष वर्मा की गिनती सीएम नीतीश कुमार के बेहद करीबियों में होती है। पहले से कहा जा रहा था कि, जदयू में शामिल होने के बाद मनीष वर्मा को नीतीश कुमार बड़ी जिम्मेदारी देंगे। बता दें कि, मनीष वर्मा भारतीय प्रशासनिक सेवा से वीआरएस (स्वैच्छिक सेवानिवृति) ली थी। इसके बाद वे नीतीश के एडवाइजर बने थे। जेडीयू में शामिल होने से पहले बिहार आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य थे। मनीष वर्षा ओडिशा कैडर के आईएएस रह चुके हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...