HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Jio Outage : जियो डाउन होने से भारत में हजारों लोगों की कनेक्टिविटी हुई बाधित

Jio Outage : जियो डाउन होने से भारत में हजारों लोगों की कनेक्टिविटी हुई बाधित

पूरे भारत में मंगलवार को जियो यूजर्स (Jio Users) को एक बड़े नेटवर्क आउटेज (Network Outage)का सामना करना पड़ा, जिससे कई लोगों को इंटरनेट से कनेक्ट होने और कॉल करने में परेशानी हुई।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पूरे भारत में मंगलवार को जियो यूजर्स (Jio Users) को एक बड़े नेटवर्क आउटेज (Network Outage)का सामना करना पड़ा, जिससे कई लोगों को इंटरनेट से कनेक्ट होने और कॉल करने में परेशानी हुई। रियल-टाइम आउटेज (Real-Time Outage) को ट्रैक करने वाले प्लेटफॉर्म डाउनडिटेक्टर (Downdetector) ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि 2,400 से ज्यादा यूजर को अपने जियो कनेक्शन (Jio Connection) में समस्या का सामना करना पड़ रहा था।

पढ़ें :- BSNL MNP : जियो, एयरटेल और Vi सिम को बीएसएनएल ऐसे करें पोर्ट, जानें प्रोसेस

यूजर रिपोर्ट से पता चला है कि ये समस्याएं दोपहर 1:53 बजे IST के आसपास अपने चरम पर थीं, जिससे उन यूजर को सबसे ज्यादा परेशानी हुई, जो कॉलिग और इंटरनेट एक्सेस के लिए जियो पर निर्भर हैं। आइये इसके बारे में जानते है।

क्या हो रही समस्याएं?

रिपोर्ट की गई समस्याओं में से लगभग आधी (48%) कंपनी की ब्रॉडबैंड सेवा जियोफाइबर से संबंधित थीं।

वहीं मोबाइल इंटरनेट कनेक्टिविटी (Mobile Internet Connectivity) से जुड़ी समस्याएं 47% के साथ दूसरे स्थान पर रहीं। बाकि 5% यूजर ने कोर मोबाइल नेटवर्क इंफ्रास्ट्रक्चर के प्रभावित होने की शिकायत की है।

पढ़ें :- मोबाइल रिचार्ज प्लान महंगे होने पर केंद्र सरकार ने दी प्रतिक्रिया, जानिए कीमतें बढ़ने पर क्या कहा

इसके अलावा यूजर्स ने अपनी चिंताओं को व्यक्त करने के लिए एक्स (पूर्व में ट्विटर) जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का सहारा लिया। कई लोगों ने इंटरनेट आउटेज की सूचना दी और समस्या के दायरे के बारे में पूछताछ की। इसके साथ ही एक्स पर #JioDown और #InternetOutage ट्रेंड कर रहे थे, क्योंकि यूजर्स ने जानकारी और अपडेट के लिए Jio के आधिकारिक अकाउंट को टैग किया था।

क्या है Jio की प्रतिक्रिया?

अभी तक, Jio ने आउटेज के कारण या सीमा के बारे में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। हालांकि संभावना यह जताई जा रही है कि तकनीशियन और इंजीनियर समस्या का समाधान करने और सेवाओं को तुरंत बहाल करने के लिए काम कर रहे हैं।

आप Jio ग्राहक चल रहे आउटेज और इसके समाधान के बारे में घोषणाओं के लिए कंपनी के आधिकारिक चैनलों की निगरानी करके सूचित रह सकते हैं।

पढ़ें :- X Down : पांच दिन में दूसरी बार X डाउन, यूजर्स कर रहे हैं लगातार शिकायत
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...