HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. अमित शाह पर भड़के कपिल सिब्बल,अगर गृह मंत्री कानून के जानकार होते तो वह केजरीवाल के बारे में न करते ऐसी टिप्पणी

अमित शाह पर भड़के कपिल सिब्बल,अगर गृह मंत्री कानून के जानकार होते तो वह केजरीवाल के बारे में न करते ऐसी टिप्पणी

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)  के वरिष्ठ वकील व राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल (Kapil Sibal )  ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने अमित शाह (Amit Shah)  के पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) को लेकर दिए बयान पर पलटवार किया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)  के वरिष्ठ वकील व राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल (Kapil Sibal )  ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने अमित शाह (Amit Shah)  के पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) को लेकर दिए बयान पर पलटवार किया है। इसके साथ ही राज्यसभा सांसद और आम आदमी पार्टी (AAP) नेता स्वाति मालीवाल मारपीट मामले को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस बीच प्रज्ज्वल रेवन्ना (Prajwal Revanna) का भी मुद्दा उठाते हुए गृह मंत्री को घेरा है।

पढ़ें :- मोदी जी ने देश से आतंकवाद को समाप्त करने का काम किया...कांग्रेस-सपा पर भी जमकर बरसे अमित शाह

अगर आप 400 सीट नहीं जीतेंगे तो क्या आप पीओके वापस नहीं लेंगे?

मौजूदा समय में महंगाई को लेकर पीओके (POK)  में हिंसक प्रदर्शन जारी है। अमित शाह (Amit Shah)   ने बुधवार को कोलकाता में एक रैली को संबोधित करते हुए पीओके की स्थिति पर बात की है। उन्होंने इस रैली में कहा कि पीओके (POK)  भारत का हिस्सा है और वे इसे ले लेंगे। अमित शाह के इस बयान पर कपिल सिब्बल (Kapil Sibal ) ने उन्हें घेरा। मीडिया से कपिल सिब्बल (Kapil Sibal ) ने कहा कि वह (Amit Shah)  कहते हैं कि अगर हम 400 सीट जीतेंगे तो पीओके (POK)  वापस ले लेंगे। अगर आप इतनी सीट नहीं जीत पाए तो क्या होगा? आप पीओके (POK)  वापस नहीं लेंगे? हम चाहते हैं कि आप इसे वापस लें। लेकिन सबसे पहले आपको उस 4000 किमी जमीन को वापस लेना चाहिए, जिसे चीन ने छीन लिया है।

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)   की जमानत पर कपिल सिब्बल (Kapil Sibal )  ने अमित शाह (Amit Shah)   के बयान पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि अमित शाह (Amit Shah)  ने बहुत आपत्तिजनक बयान देकर सुप्रीम कोर्ट की मंशा पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि कई लोग कहते हैं कि  अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की अग्रिम जमानत सुप्रीम कोर्ट की तरफ से दी गई विशेष सुविधा है। गृह मंत्री जिन्हें कानून के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, उन्हें ऐसी टिप्पणी नहीं करनी चाहिए।

बृजभूषण के खिलाफ दाखिल चार्जशीट, फिर कैसे रहे हैं वह अपने बेटे के लिए प्रचार?

पढ़ें :- ये 4 जून को EVM पर ठीकरा फोड़ेंगे फिर बैंकाक-थाईलैंड छुट्टी मनाने चले जाएंगे...राहुल गांधी पर अमित शाह ने साधा निशाना

कपिल सिब्बल (Kapil Sibal )  ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah)   को कानून के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। उन्हें ऐसे बयान नहीं देने चाहिए। लोग कहते हैं कि पीछे मत छिपिए। आज मैं उन्हें समझाऊंगा कि अगर किसी को दो-तीन साल से ज्यादा की सजा होती है और अगर उसे सजा पर स्टे मिल जाता है तो वह नामांकन दाखिल कर चुनाव लड़ सकता है। अगर किसी पर चार्जशीट दाखिल हो रहा है, तो वह भी चुनाव के लिए प्रचार कर सकता है और नामांकन भी दाखिल कर सकता है, बृजभूषण की तरह। उन पर भी चार्जशीट दाखिल है। आखिर वह अपने बेटे के लिए प्रचार कैसे कर रहे हैं? जिस पर आरोप लगा है, वह प्रचार क्यों नहीं कर सकता? मेरा मानना है कि गृह मंत्री को कानून की उतनी जानकारी नहीं है। अगर उन्हें इस बारे में पता होता तो वह इस तरह के बयान नहीं देते।

अमित शाह को स्वाति मालीवाल नहीं प्रज्ज्वल रेवन्ना के बारे में सोचना चाहिए

स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कपिल सिब्बल (Kapil Sibal )  ने अमित शाह (Amit Shah)   पर सवाल किए। उन्होंने कहा कि वे (Amit Shah)  इसे लेकर इतना परेशान क्यों हैं? यह आप का आंतरिक मामला है। आपको प्रज्ज्वल रेवन्ना के बारे में सोचना चाहिए। आप इस मामले में कोई बयान क्यों नहीं देते हैं। यह जेडीएस का आतंरिक मामला है।

 

पढ़ें :- ओडिशा के लोग गरीब के गरीब रह गए और इसमें नवीन बाबू का दोष है...अमित शाह ने साधा निशाना
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...