HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. कपिल सिब्बल ने उपराष्ट्रपति धनखड़ पर साधा निशाना, कहा- रोजाना संसदीय प्रक्रियाओं का अपमान कौन करता है? हम तो नहीं

कपिल सिब्बल ने उपराष्ट्रपति धनखड़ पर साधा निशाना, कहा- रोजाना संसदीय प्रक्रियाओं का अपमान कौन करता है? हम तो नहीं

देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ (Vice President Jagdeep Dhankhar) पर रविवार को राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल (Rajya Sabha MP Kapil Sibal) ने तंज कसा है। पी चिदंबरम (P Chidambaram) के नए आपराधिक काननू पर दिए बयान पर उपराष्ट्रपति ने उनकी आलोचना की थी कि ऐ अंशकालिक लोगों ने द्वारा बनाए गए हैं। इस पर सांसद कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) नाराज हुए हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ (Vice President Jagdeep Dhankhar) पर रविवार को राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल (Rajya Sabha MP Kapil Sibal) ने तंज कसा है। पी चिदंबरम (P Chidambaram) के नए आपराधिक काननू पर दिए बयान पर उपराष्ट्रपति ने उनकी आलोचना की थी कि ऐ अंशकालिक लोगों ने द्वारा बनाए गए हैं। इस पर सांसद कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) नाराज हुए हैं।

पढ़ें :- दुकानों पर 'नेमप्लेट' लगाने का मामला: कपिल सिब्बल ने योगी सरकार को घेरा, बोले- विभाजनकारी एजेंडे से देश बंटेगा

1 जुलाई से नए आपराधिक कानून लागू किए गए हैं। इसको लेकर कांग्रेस नेता पी चिदंबरम (Congress leader P Chidambaram) ने कहा था कि यह अकुशल लोगों ने तैयार किया था। पी चिदंबरम (P Chidambaram) की इस टिप्पणी से गुस्साए उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ (Vice President Jagdeep Dhankhar)  ने इस टिप्पणी का अक्षम्य बताया। उन्होंने कहा था कि यह अपमानजनक, मानहानिकारक टिप्पणी को वापस लिया जाए। धनखड़ ने कहा कि यह संसद के लोगों का अपमान है, क्या हम लोग अकुशल हैं? उपराष्ट्रपति ने कहा था कि मेरे पास इतने मजबूत शब्द नहीं हैं कि मैं इस तरह की कहानी को फैलाए जाने और एक सांसद को अंशकालिक करार दिए जाने की निंदा कर सकूं। उन्होंने कहा कि मैं चिदंबरम इस मंच से अपील करता हूं कि कृपया सांसदों के बारे में इस अपमानजनक, मानहानिकारक और अत्यधिक अपमानजनक टिप्पणी को वापस लें। मुझे उम्मीद है कि वह ऐसा करेंगे।

उनके इस बयान पर राज्यसभा सांसद ने उन पर निशाना साधते हुए कहा कि जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने पी चिदंबरम (P Chidambaram) के इस बयान की आलोचना की कि अंशकालिक लोगों ने तीन आपराधिक कानूनों का मसौदा तैयार किया, यह ‘संसद की बुद्धि का अक्षम्य अपमान’ है। उन्होंने कहा कि हम सभी अंशकालिक हैं धनखड़ जी!” विपक्ष के प्रमुख स्वर और स्वतंत्र राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल (Independent Rajya Sabha MP Kapil Sibal) ने कहा कि “और कौन दैनिक आधार पर संसदीय प्रक्रियाओं का अपमान करता है? हम तो नहीं करते।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...