HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. राजस्थान सरकार में मंत्री पद से किरोड़ीलाल मीणा का इस्तीफा, निभाया अपना वचन

राजस्थान सरकार में मंत्री पद से किरोड़ीलाल मीणा का इस्तीफा, निभाया अपना वचन

राजस्थान की भजनलाल सरकार (Bhajan Lal Government) के कैबिनेट मंत्री किरोड़ीलाल मीणा (Kirori Lal Meena) ने गुरुवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। लोकसभा चुनाव में दौसा सीट (Dausa Seat in Lok Sabha Elections) पर हुई हार के बाद किरोड़ीलाल मीणा (Kirori Lal Meena) ने इस्तीफा देने के कयास शुरू हो गए थे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। राजस्थान की भजनलाल सरकार (Bhajan Lal Government) के कैबिनेट मंत्री किरोड़ीलाल मीणा (Kirori Lal Meena) ने गुरुवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। लोकसभा चुनाव में दौसा सीट (Dausa Seat in Lok Sabha Elections) पर हुई हार के बाद किरोड़ीलाल मीणा (Kirori Lal Meena) ने इस्तीफा देने के कयास शुरू हो गए थे। किरोड़ीलाल मीणा (Kirori Lal Meena) ने खुद इसका खुलासा किया है। किरोड़ीलाल मीणा (Kirori Lal Meena)  ने कहा कि सभी सरकारी सुविधाओं से दूरी बना ली है। मैंने पहले ही जनता के बीच एलान कर दिया था।

पढ़ें :- IND vs ZIM: भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराया, जायसवाल-गिल ने जड़े अर्धशतक

बता दें कि टोंक में सीएम भजनलाल शर्मा (CM Bhajan Lal Sharma) की मौजूदगी में डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने कहा था कि अगर कोई 5 वर्ष में सुखबीर जौनापुरिया (Sukhbir Jaunapuria) को पराजित करने वाले हरीश मीणा के मोबाइल नंबर और ठिकाना भी कोई बता दे तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा। किरोड़ी लाल मीणा (Kirori Lal Meena)  ने जौनापुरिया के लिए कहा कि वे सांसद रहे और 10 साल तक आपकी खूब सेवा की, लेकिन आपने पता नहीं किन लोगों के बहकावे में आकर उन्हें हरवा दिया। डॉ. किरोड़ी लाल मीणा (Dr. Kirori Lal Meena) ने कहा कि बहुत जल्द ही मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajan Lal Sharma) के नेतृत्व में पीएचईडी मंत्री हर घर तक पीने का पानी पहुंचाने वाले हैं। मंत्री हीरालाल नागर (Minister Hiralal Nagar) का ऊर्जा विभाग भी अगले डेढ़ वर्ष में इस तरह की व्यवस्था कर देगा कि किसानों को चौबीसों घंटे बिजली मिल सकेगी।

किरोडी लाल मीणा (Kirori Lal Meena) 6 बार के विधायक और दूसरी बार मंत्री बने थे। इसके साथ ही 2 बार के सांसद और एक बार के राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं। किरोडीलाल मीणा (Kirori Lal Meena) भजनलाल सरकार (Bhajan Lal Government)  में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, आपदा प्रबंधन एवं सहायता विभाग और श्रम नियोजन जैसे बड़े विभाग संभाल रहे थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...