1. हिन्दी समाचार
  2. फूड
  3. अंडे डालकर बच्चों की पसंदीदा मैगी को बनाये और पौष्टिक

अंडे डालकर बच्चों की पसंदीदा मैगी को बनाये और पौष्टिक

बच्चों को नूडल्स खाना तो बहुत पसंद होता है. और ऐसे में आप चाहें तो इन नूडल्स को पौष्टिक और सेहतमंद बना सकती हैं। क्या आपको पता है वो सब्जियां जो बच्चे अक्सर खाने से मना कर देते हैं। लेकिन आप उन्हें नूडल्स के साथ मिलाकर अपने बच्चों को खिला सकती हैं। क्योकि सर्दियों में अंडे बच्चों को ठंड से बचाने का काम करते है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

बच्चों को मैगी खाना तो बहुत पसंद होता है. और ऐसे में आप चाहें तो इन मैगी को पौष्टिक और सेहतमंद बना सकती हैं। क्या आपको पता है वो सब्जियां जो बच्चे अक्सर खाने से मना कर देते हैं। लेकिन आप उन्हें नूडल्स के साथ मिलाकर अपने बच्चों को खिला सकती हैं। क्योकि सर्दियों में अंडे बच्चों को ठंड से बचाने का काम करते है। तो यदि आपको अपने बच्चों को टेस्टी और पौष्टिक दोनों साथ में खिलाना है तो अंडा मैगी बनाकर खिला सकती है। इसे खाने से बच्चे बाहर का जंकफूड खाना भी भूल जाएंगे और उनका पेट भी भर जाएगा। तो आइये जानते है कैसे तैयार करें एग फ्राइड मैगी ।

पढ़ें :- Chane Ke Saag Ke Fayde: जाड़े में खा लिया चने के साग तो पास भी नहीं फटकेंगी ये बीमारियां, जानें फायदे

एग फ्राइड मैगी बनाने की सामग्री

तीन या फिर चार अंडे, एक पैकेड मैगी ,, एक चम्मच चिली सॉस, एक चम्मच सोया सॉस, एक चम्मच रेड चिली सॉस, स्वाद के अनुसार काली मिर्च, नमक , तेल, बारीक कटा हुआ लहसुन , आधा कप बारीक कटा हुआ शिमला मिर्च, आधा कप हरी प्याज बारीक कटी, बारीक कटा हुआ एक प्याज ।
विज्ञापन

बनाने की विधि

सबसे पहले अंडे को तोड़कर किसी साफ़ बाउल में रख लें। नमक और काली मिर्च डालकर अच्छे से मिलाएं। अंडे को अच्छी तरह से फेट लें। अब गर्म कड़ाही में अंडे का घोल डालकर भुर्जी बना लें और इसे किसी प्लेट में निकालकर अलग रख लें।

पढ़ें :- ये हलवा खाने से आपका घटेगा वजन, जानिए कद्दू का हलवा बनाने की रेसिपी?

अब कड़ाही को दोबारा से गर्म कर लें. जब कड़ाही गर्म हो जाए तो इसमें दो चम्मच तेल डालकर इसमे लहसुन डालें। थोड़ी देर भूनने के बाद शिमला मिर्च और हरी प्याज डाल दें। दोनों चीजो को अच्छी तरह से भून लें। और फिर स्वादानुसार नमक मिला दें। ध्यान रखिए कि नमक कम ही हो क्योंकि सोया सॉस के साथ ही अंडे की भुर्जी में भी आपने नमक डाला है। अब प्याज और शिमला मिर्च के अच्छी तरह से भुन जाने के बाद उबले नूडल्स को उसमें डाल देंगे। इसके साथ में सोया सॉस, चिली सॉस, रेड चिली टोमैटो सॉस डालें। साथ में थोड़ा व्हाइट विनेगर भी डाल दें।

सभी चीजों को मिक्स कर नूडल्स के साथ अंडे की भुर्जी भी मिला दें। फिर अच्छे से मिलाएं, जिससे कि सारी चीजें एकसाथ आसानी से मिल जाएं। बस तैयार है आपका गर्मागर्म एग फ्राइड नूडल्स।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...