1. हिन्दी समाचार
  2. फूड
  3. घर पर इस तरीके से बनाइए पपीते का शेक, काफी हेल्दी

घर पर इस तरीके से बनाइए पपीते का शेक, काफी हेल्दी

पपीता यह स्वास्थ्य के लिए लाभदायक फल है। जो लोग पपीता खाना पसंद नहीं करते उन्हें पपीता शेक बनाकर परोसे, उन्हें जरूर पसंद आएगा।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

पपीते का शेक रेसिपी (Shake Recipe): पपीता यह स्वास्थ्य के लिए लाभदायक फल है। जो लोग पपीता खाना पसंद नहीं करते उन्हें पपीता शेक बनाकर परोसे, उन्हें जरूर पसंद आएगा। आज हम पपीता शेक बनाने का तरीका बता रहे हैं। गर्मियों के दिनों में कुछ ठंडा पीने का मन करे तब आपके पास पपीता शेक अच्छा विकल्प है।

पढ़ें :- घर पर बनाये एकदम हेल्दी पोहा , टेस्ट में भी लाजवाब

ऐसे में पपीते का शेक रेसिपी एक बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है। नियमित रूप से एक पपीते का शेक रेसिपी खाने से आप को कई प्रकार से लाभ मिलेगा। पपीते का शेक रेसिपी हमारे शारीर के लिए काफी फायदेमंद होता है। इस रेसिपी को बनाना बेहद सरल है और ये शेक मिनटों में बनकर तैयार हो जाता है. आइए जानते हैं इसे बनाने की आसान रेसिपी..

दूध – 250 ग्राम

पपीता – 2

बादाम – 5-6

पढ़ें :- ब्लड प्रेशर और ब्लड शुगर को इस तरह से करें कंट्रोल 

इलायची पाउडर – 1/2 टी स्पून

चीनी – स्वादानुसार

आइस क्यूब्स – 5-6

पपीते का शेक रेसिपी बनाने के लिए सबसे पहले सेब को धोकर साफ कपड़े से पोछ लें। इसके बाद बनाना के टुकड़े कर के उसके सारे बीज निकालकर अलग कर दें। अब मिक्सर जार में कटे हुए सेब के टुकड़े डाल दें। इसके पूर्व बादाम के रात में ही पानी में भिगो दें जिससे इसके छिलके आसानी से उतर जाएं। बादाम को छीलकर मिक्सर जार में डालें और एक कप दूध डालकर एक-दो बार मिश्रण को ग्राइंड कर लें। आप का बनाना का जूस बनकर तैयार है।

पढ़ें :- जाने क्या है रक्त को शुद्ध करने का तरीका, देखें ये उपाए
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...