HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. HPCL में निकली engineer पदों पर कई भर्ती, ऐसे कर सकतें हैं जल्द अप्लाई

HPCL में निकली engineer पदों पर कई भर्ती, ऐसे कर सकतें हैं जल्द अप्लाई

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) ने मैकेनिकल इंजीनियर, सिविल इंजीनियर, इलेक्ट्रिकल इंजीनियर और इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियर रिक्तियों की भर्ती के लिए अधिसूचना की घोषणा की है। हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) एक महारत्न सेंट्रल पब्लिक सेक्टर एंटरप्राइज (सीपीएसई) और एक एस एंड पी ग्लोबल प्लैट्स टॉप 250 ग्लोबल एनर्जी कंपनी है, जो 54 की रैंकिंग के साथ है।

पढ़ें :- 25 july ka Itihas: ये हैं आज के दिन की प्रमुख ऐतिहासिक घटनाएं

आपको बता दें, पेट्रोलियम उत्पाद विपणन में 18% से अधिक हिस्सेदारी के साथ देश के डाउनस्ट्रीम हाइड्रोकार्बन क्षेत्र में एचपीसीएल की मजबूत उपस्थिति है और अन्य ऊर्जा वर्टिकल और विभिन्न विदेशी भौगोलिक क्षेत्रों में व्यापार के पैरों के निशान भी हैं। 2019 – 20 के दौरान, एचपीसीएल ने 2,637 करोड़ रुपये के कर (पीएटी) के बाद लाभ दर्ज किया। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

जो अभ्यर्थी मैकेनिकल इंजीनियर, सिविल इंजीनियर, इलेक्ट्रिकल इंजीनियर और इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियर रिक्तियों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे https://www.hindustanpetroleum.com के आधिकारिक पोर्टल पर जाकर उपलब्ध ऑनलाइन आवेदन पत्र भर सकते हैं। अभ्यर्थी अब आवेदन शुल्क के साथ आवेदन कर सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन 15.04.2021 तक स्वीकार किए जाएंगे। इच्छुक अभ्यर्थी पोर्टल पर जारी नोटिस की जांच कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन की तिथि शुरू – 03 मार्च 2021
आवेदन की अंतिम तिथि: 15 अप्रैल, 2021

शैक्षिक योग्यता

सभी विज्ञापित पदों के लिए पात्रता आवश्यकताएं भी अलग हैं। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि किसी भी रिक्त पद के लिए आवेदन करने से पहले निर्धारित योग्यता की जानकारी की जांच करें।

पढ़ें :- Uttar Pradesh Job Fair: रोजगार विभाग अमेठी के गौरीगंज आईटीआई में जिला स्तरीय रोजगार मेले का आयोजन, ऐसे करें अप्लाई

ऐसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को https://www.hindustanpetroleum.com शासकीय पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपके सभी जरूरी शैक्षणिक दस्तावेज पोर्टल पर अपलोड कर फीस जमा करनी होगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...