HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. NEET UG Paper Leak : एनईईटी-यूजी 2024 मामले में सुप्रीम कोर्ट का एनटीए को नोटिस, कहा- जवाब देना होगा

NEET UG Paper Leak : एनईईटी-यूजी 2024 मामले में सुप्रीम कोर्ट का एनटीए को नोटिस, कहा- जवाब देना होगा

नीट यूजी प्रश्नपत्र लीक (NEET-UG Paper Leak) होने की खबरों के बीच अभ्यर्थियों के एक समूह ने नए सिरे से एनईईटी-यूजी 2024 (NEET-UG 2024) परीक्षा कराने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court )  का रुख किया है। उन्होंने कहा कि रिजल्ट को वापस लिया जाए और फिर से परीक्षा कराई जाए। बता दें परीक्षा पांच मई को हुई थी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

NEET UG Paper Leak : नीट 2024 (NEET-2024) के रिजल्ट में धांधली को लेकर छात्र काफी नाराज चल रहे हैं। अब नीट (NEET) के प्रवेश परीक्षा में गड़बड़ी का मामला सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court )  पहुंच गया है, जिस पर आज सुनवाई हो रही है। नीट यूजी प्रश्नपत्र लीक (NEET-UG Paper Leak) होने की खबरों के बीच अभ्यर्थियों के एक समूह ने नए सिरे से एनईईटी-यूजी 2024 (NEET-UG 2024) परीक्षा कराने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court )  का रुख किया है। उन्होंने कहा कि रिजल्ट को वापस लिया जाए और फिर से परीक्षा कराई जाए। बता दें परीक्षा पांच मई को हुई थी।

पढ़ें :- नीट परीक्षा में कथित गड़बड़ियों पर सुप्रीम कोर्ट का NTA-केंद्र को नोटिस, कहा-'0.001% भी लापरवाही हुई है तो...'

हालांकि, सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court )   से छात्रों को झटका लगा है। अदालत ने परीक्षा रद्द करने और काउंसलिंग प्रक्रिया पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। वहीं, परीक्षा की मांग करने वाली याचिकाओं पर राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA ) को नोटिस जारी किया। अदालत ने कहा कि परीक्षा की शुचिता प्रभावित हुई है, इसलिए उसे एनटीए (NTA ) से जवाब की जरूरत है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...