HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. एनएचआईडीसीएल ने सेतु निगम को दिया बड़ा झटका, ब्लैक लिस्ट कर 600 करोड़ का काम लिया वापस

एनएचआईडीसीएल ने सेतु निगम को दिया बड़ा झटका, ब्लैक लिस्ट कर 600 करोड़ का काम लिया वापस

उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम पर राष्ट्रीय राजमार्ग एवं अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड (एनएचआईडीसीएल) ने बड़ी कार्रवाई की है। एनएचआईडीसीएल ने उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम को ब्लैक लिस्ट कर दिया है। सेतु निगम को सिक्किम के 600 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट को समय से पूरा न कर पाने और शर्तों पर खरा नहीं उतरने के कारण एचआईडीसीएल ने कार्रवाई की है। इसके साथ ही प्रोजेक्ट से बाहर कर दिया है और काम को वापस ले लिया है।

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम पर राष्ट्रीय राजमार्ग एवं अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड (एनएचआईडीसीएल) ने बड़ी कार्रवाई की है। एनएचआईडीसीएल ने उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम को ब्लैक लिस्ट कर दिया है। सेतु निगम को सिक्किम के 600 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट को समय से पूरा न कर पाने और शर्तों पर खरा नहीं उतरने के कारण एचआईडीसीएल ने कार्रवाई की है। इसके साथ ही प्रोजेक्ट से बाहर कर दिया है और काम को वापस ले लिया है।

पढ़ें :- चंदौली में चाची-भतीजी पर गिरी आकाशीय बिजली, एक की मौत, दूसरे की हालत गंभीर,परिवार में मचा कोहराम

बता दें कि, एनएचआईडीसीएल ने 18 अक्टूबर 2020 को सेतु निगम को सिक्किम में दो मार्गीय सेतु व सड़क निर्माण करने का प्रोजेक्ट दिया था। समझौते के अनुसार सेतु निगम को 36 माह में प्रोजेक्ट पूरा करना था। प्रोजेक्ट का पहला चरण ही समय से पूरा न कर पाने को लेकर एनएचआईडीसीएल ने सेतु निगम को चेतावनी दी थी। हालांकि, इसके बाद भी सेतु निगम की तरफ से काम को पूरा नहीं किया गया।

हालांकि, सेतु निगम ने पहला चरण पूरा करने के लिए तीन माह का अतिरिक्त समय मांगा था। इसके बाद भी काम समय से पूरा नहीं हुआ।इस संदर्भ में कई पत्र लिखने के बाद भी सेतु निगम एनएचआईडीसीएल को संतुष्ट नहीं कर पाया। लिहाजा, एनएचआईडीसीएल ने बीते दिनों सेतु निगम को केंद्रीय योजनाओं के कामों को लेकर ब्लैक लिस्ट कर सिक्किम के प्रोजेक्ट से बाहर दिया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...