HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Pankaj Udhas Net Worth : 51 रुपये पंकज उधास की थी पहली कमाई, जानें अपने पीछे करोड़ों की छोड़ गए हैं संपत्ति?

Pankaj Udhas Net Worth : 51 रुपये पंकज उधास की थी पहली कमाई, जानें अपने पीछे करोड़ों की छोड़ गए हैं संपत्ति?

देश के मशहूर गायक पंकज उधास (Pankaj Udhas) का सोमवार को निधन हो गया है। उन्होंने 72 साल की उम्र में अंतिम सांसें ली है। बताया जा रहा है कि वह लंबी बीमारी से जुझ रहे थे। जानकारी के मुताबिक, उनका निधन 26 फरवरी की सुबह करीब 11 बजे मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में हुआ।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। देश के मशहूर गायक पंकज उधास (Pankaj Udhas) का सोमवार को निधन हो गया है। उन्होंने 72 साल की उम्र में अंतिम सांसें ली है। बताया जा रहा है कि वह लंबी बीमारी से जुझ रहे थे। जानकारी के मुताबिक, उनका निधन 26 फरवरी की सुबह करीब 11 बजे मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में हुआ। बीते कई दिनों से उनकी तबीयत ठीक नहीं चल रही थी। पंकज के निधन की खबर पता चलने के बाद बॉलीवुड में मातम पसरा हुआ है।

पढ़ें :- Reliance Infra Share :  अनिल अंबानी की कंपनी के शेयर ने लगाई छलांग,  बाजार खुलते ही 12 फीसदी उछल गया

पंकज उधास (Pankaj Udhas)  ने केवल 7 साल की उम्र से ही गाने लगे थे। शुरूआत में वह सिर्फ शौक से गाया करते थे, लेकिन उनके गाने के टैलेंट को उनके भाई ने पहचाना और उन्हें प्रोग्राम में गाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने पंकज को अपने साथ कार्यक्रम में ले जाना शुरू किया।जब भारत चीन का युद्ध चल रहा था। उन्होंने ‘ऐ वतन के लोगों’ गाना गाकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया था। तभी उन्हें ईनाम के तौर पर 51 रुपये दिए गए थे। इसके बाद से ही उन्होंने गायिकी और गजल की दुनिया में करियर की शुरूआत कर दी थी।

तबियत बिगड़ने के पहले पंकज उधास (Pankaj Udhas)  कई स्टेज शो और लाइव प्रोग्राम अटेंड कर रहे थे। उनका एक यूट्यूब चैनल भी है जहां हजारों सब्सक्राइबर हैं। वह अपने लाइव परफॉर्मेंस और गानों की झलकियां यूट्यूब पर साझा करते थे। खबरों की माने तो पंकज उधास का मुंबई में एक आलीशान घर हैं, जो शहर के पेडर रोड पर है। उनके घर का नाम हिलसाइड (Hillside) है। दिवंगत गायक के इस घर से एशिया के सबसे अमीर इंसान मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) का घर एंटीलिया (Antilia) करीब 300 मीटर की दूरी पर है।

गायक पंकज उधास (Pankaj Udhas) अपने पीछे करोड़ों की संपत्ति छोड़ गए हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो उनके पास ऑडी (Audi) और मर्सिडीज (Mercedes) जैसी महंगी और लग्जरी गाड़ियां भी थीं, जो बताती हैं कि उनका लाइफस्टाइल काफी शानदार था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वे अपने पीछे 24-25 करोड़ रुपये की संपत्ति छोड़ गए हैं।

पढ़ें :- गौतम अदाणी मुकेश अंबानी को पछाड़कर फिर बने एशिया के सबसे अमीर उद्योगपति, शेयरों की कीमत में उछाल का फायदा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...