HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. जम्मू में आतंकी हमले को लेकर एक्शन में पीएम मोदी,बोले- आतंकवादियों को पूरी क्षमता से दें जवाब

जम्मू में आतंकी हमले को लेकर एक्शन में पीएम मोदी,बोले- आतंकवादियों को पूरी क्षमता से दें जवाब

जम्‍मू-कश्‍मीर में हाल के दिनों में बढ़े आतंकवादी हमलों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने खुद मोर्चा संभाल लिया है। उन्‍होंने सुरक्षा एजेंसियों के साथ ही विभिन्‍न पक्षों से आतंकवादियों से पूरी क्षमता के साथ निपटने का स्‍पष्‍ट निर्देश दिया है। पीएम मोदी (PM Modi) ने जम्‍मू-कश्‍मीर में सुरक्षा स्थिति को लेकर गुरुवार को समीक्षा बैठक की।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्‍ली। जम्‍मू-कश्‍मीर में हाल के दिनों में बढ़े आतंकवादी हमलों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने खुद मोर्चा संभाल लिया है। उन्‍होंने सुरक्षा एजेंसियों के साथ ही विभिन्‍न पक्षों से आतंकवादियों से पूरी क्षमता के साथ निपटने का स्‍पष्‍ट निर्देश दिया है। पीएम मोदी (PM Modi) ने जम्‍मू-कश्‍मीर में सुरक्षा स्थिति को लेकर गुरुवार को समीक्षा बैठक की। इस बैठक में राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल (NSA Ajit Doval) भी मौजूद थे। रिव्‍यू मीटिंग में पीएम मोदी (PM Modi)  को जम्‍मू-कश्‍मीर में आतंकी हमलों के साथ ही अब तक उठाए गए कदम के बारे में जानकारी दी गई। पीएम मोदी (PM Modi)  ने जम्‍मू-कश्‍मीर की सुरक्षा स्थिति पर गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) और केंद्र शासित प्रदेश के उपराज्‍यपाल मनोज सिन्‍हा (LG Manoj Sinha)  से भी बात की है।

पढ़ें :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, जानिए कारण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi)  ने गुरुवार को जम्‍मू-कश्‍मीर के हालात की समीक्षा की। पीएम मोदी ने इसको लेकर हाई लेवल मीटिंग की अध्‍यक्षता की है। इस बैठक में अन्‍य उच्‍च अधिकारियों के साथ ही NSA अजित डोभाल भी मौजूद थे। इस दौरान पीएम मोदी (PM Modi)  को आतंकी घटना के साथ ही आतंकवादियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के बारे में भी जानकारी दी गई। उन्‍हें अब तक के पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया गया। इसके बाद पीएम मोदी ने सिक्‍योरिटी एजेंसीज और अन्‍य स्‍टेकहोल्‍डर्स को पूरी क्षमता के साथ आतंकवादियों को जवाब देने का स्‍पष्‍ट निर्देश दिया है। साथ ही कहा कि हमारे पास जो भी संसाधन उपलब्‍ध हैं, आतंकवादियों से निपटने में उन सबका इस्‍तेमाल किया जाए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi)   ने खुद गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) से इस मुद्दे पर बात की है। उन्‍होंने होम मिनिस्‍टर से जम्‍मू-कश्‍मीर में सुरक्षाबलों की तैनाती और काउंटर टेररिज्‍म ऑपरेशन के बारे में चर्चा की। इसके साथ ही पीएम मोदी (PM Modi) ने जम्‍मू-कश्‍मीर के LG मनोज से भी बात की है। उन्‍होंने मनोज सिन्‍हा से जम्‍मू-कश्‍मीर के मौजूदा हालात की जानकारी ली। पीएम मोदी (PM Modi) को स्‍थानीय प्रशासन द्वारा अब तक उठाए गए कदम के बारे में पूरी जानकारी दी गई।

जम्‍मू संभाग में हाई अलर्ट

जम्‍मू संभाग में पिछले कुछ दिनों में लगातार कई आतंकवादी हमले हुए हैं। खुफिया एजेंसियों ने आतंकियों के नापाक मंसूबों के बारे में फिर से जानकारी दी है। इसके बाद से आतंकी हमलों के इनपुट मिलने के बाद जम्मू संभाग में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। डोडा के घने जंगलों और ऊंचे वाले इलाकों में भी एसओजी की टीमें लगातार सर्च अभियान चला रही है। बुधवार शाम को इसी इलाके में आतंकियों ने हमला किया था। हमले में SOG का एक जवान घायल हो गया था।

पढ़ें :- पीएम मोदी की X पर हासिल की बड़ी उपलब्धि, 100 मिलियन फॉलोवर्स का आंकड़ा पार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...