HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. PM Modi ने बेट द्वारका मंदिर में की पूजा, सबसे लंबे केबल ब्रिज सुदर्शन सेतु का किया उद्घाटन

PM Modi ने बेट द्वारका मंदिर में की पूजा, सबसे लंबे केबल ब्रिज सुदर्शन सेतु का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार सुबह करीब पौने आठ बजे बेट द्वारका मंदिर में पूजा और दर्शन किए।

By संतोष सिंह 
Updated Date

गांधीनगर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार सुबह करीब पौने आठ बजे बेट द्वारका मंदिर में पूजा और दर्शन किए। प्रधानमंत्री काफी देर तक मंदिर परिसर में रहे। ऐसा माना जाता है कि द्वारका का बेट मंदिर ही भगवान श्रीकृष्ण का घर था और यहीं पर भगवान श्रीकृष्ण की अपने मित्र सुदामा से भेंट हुई थी। इस मंदिर में भगवान श्रीकृष्ण और सुदामा की प्रतिमाओं की पूजा होती है। ऐसी मान्यता है कि द्वारका यात्रा का पूरा फल तभी मिलता है, जब श्रद्धालु बेट द्वारका मंदिर जाते हैं।

पढ़ें :- NEET परीक्षा विवाद पर राहुल गांधी का पीएम मोदी पर निशाना, कहा-हमेशा की तरह मौन धारण किए हुए हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारका में बने सुदर्शन सेतु पहुंच गए हैं। यह देश का सबसे लंबा केबल ब्रिज है, जो कि 2.32 किलोमीटर लंबा है। यह पुल ओखा को बेट द्वारका मंदिर से जोड़ेगा। प्रधानमंत्री ने इस पुल को जनता को समर्पित किया।

प्रधानमंत्री दोपहर करीब एक बजे द्वारका में 4,150 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसके बाद करीब साढ़े तीन बजे एम्स राजकोट जाएंगे। रेसकोर्स ग्राउंड, राजकोट में लगभग 4:30 बजे 48,100 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और आधारशिला रखेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...