1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. भाषण से नहीं शिक्षा देने से गरीबी दूर होगी, मेरे पीछे CBI-ED ऐसे छोड़ रखा है,जैसे देश का सबसे बड़ा आतंकवादी मैं ही हूं : केजरीवाल

भाषण से नहीं शिक्षा देने से गरीबी दूर होगी, मेरे पीछे CBI-ED ऐसे छोड़ रखा है,जैसे देश का सबसे बड़ा आतंकवादी मैं ही हूं : केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा कि भाषण नहीं, शिक्षा देने से गरीबी दूर होगी। केंद्र सरकार (Central Government) पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह से मेरे खिलाफ CBI, ED जैसी एजेंसियों को छोड़ रखा है। इससे तो लगता है कि देश का सबसे बड़ा आतंकवादी मैं ही हूं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा कि भाषण नहीं, शिक्षा देने से गरीबी दूर होगी। केंद्र सरकार (Central Government) पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह से मेरे खिलाफ CBI, ED जैसी एजेंसियों को छोड़ रखा है। इससे तो लगता है कि देश का सबसे बड़ा आतंकवादी मैं ही हूं। अरविंंद  केजरीवाल (Arvind Kejriwal)  दिल्ली के द्वारिका के पालम इलाके में एक स्कूल की आधारशिला रखने पहुंचे थे।

पढ़ें :- कोर्ट में  ED ,बोली- अरविंद केजरीवाल तबीयत खराब कर हेल्थ ग्राउंड पर बेल लेने की कर रहे हैं कोशिश

कार्यक्रम में अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि पहले इस इलाके में कूड़ा पड़ा रहता था, लेकिन अब यहां कूड़ा नहीं होगा बल्कि बच्चों और राष्ट्र का निर्माण होगा, यहां पर एक 3 मंजिला भव्य स्कूल बनेगा, जिसमें 9 लैब होंगी, अब फिजिक्स, केमिस्ट्री और कंप्यूटर की लैब अलग-अलग होगी। दिल्ली के बड़े-बड़े और प्राइवेट महंगे स्कूलों में लिफ्ट नहीं है लेकिन इस सरकारी स्कूल में 3 लिफ्ट होगी, पूरी दिल्ली का सबसे शानदार सरकारी स्कूल पालम में बनेगा। स्कूल के शिलान्यास के लिए बड़ी संख्या में लोग इकट्ठे हो रहे हैं ऐसा पहले कभी नहीं होता था, लोगों को पहले उम्मीद ही नहीं थी कि सरकारी स्कूल में उनके बच्चों को भविष्य मिलेगा। आज एक उम्मीद के साथ लोग यहां इकट्ठे हुए हैं, अब गरीबों के बच्चों के सारे सपने पूरे होंगे, इतने बड़े स्तर में स्कूल बन रहे हैं।

…तो कोई नहीं होता गरीब

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि 1950 में ऐसा हो जाना चाहिए था। अगर 75 साल पहले जब देश आजाद हुआ था, अगर इतने शानदार स्कूल बन जाते तो हमारे देश में एक भी आदमी गरीब नहीं होता। अगर बच्चों को पढ़ा दिया तो एक ही पीढ़ी में गरीबी दूर हो जाएगी, 10 हजार कमाने वाले गरीब का बेटा अगर कंप्यूटर इंजीनियर बन जाए और 3 लाख रुपये महीना घर लेकर आने लगे तो गरीबी दूर होगी कि नहीं होगी? शिक्षा से ही गरीबी दूर हो सकती है भाषण देने से गरीबी दूर नहीं होगी। अगर देशभर में अपने बच्चों की शिक्षा के लिए अच्छा इंतजाम कर दिया जाए तो एक ही पीढ़ी यानी 10 से 15 साल में पूरे देश से गरीबी खत्म कर सकते हैं।

केंद्र सरकार पर जमकर बरसे केजरीवाल

पढ़ें :- बीजेपी में जाते ही बेदाग हो गए ये भ्रष्टाचारी, अब तक शामिल 25 विपक्षी नेताओं में से 23 को मिली राहत!

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) ने कहा कि मैं एक छोटा सा आदमी था, सुंदर नगरी की झुग्गियों में घूमा करता था, वहां से उठाकर दिल्ली वालों ने मुझे कहां बिठा दिया, अगले 7 जन्मों में भी दिल्ली वालों के प्यार का एहसान नहीं भूल पाऊंगा। यह मेरे जितने काम रोकेंगे, मैं पैर पकड़कर और हाथ जोड़कर काम करवाऊंगा। हमें रोकने के लिए इन्होंने इतने केस दर्ज कर दिए, कभी ED का केस तो कभी CBI का केस दर्ज कर दिया। आप लोग टेलीविजन पर देखते होंगे कभी अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)  को ED का नोटिस आ गया, कभी CBI का नोटिस आ गया, मुझे तो समझ ही नहीं आता, ऐसा लगता है कि देश का सबसे बड़ा आतंकवादी मैं हूं।

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आगे कहा कि गीता में लिखा है कि पृथ्वी पर भगवान ने हर इंसान को किसी न किसी उद्देश्य से भेजा है। भगवान ने उनको पृथ्वी पर भेजा है झूठे केस बनाकर जेल में डालना और नोटिस देने के लिए, मुझे पृथ्वी पर भेजा है आपके स्कूल बनाने के लिए पानी का इंतजाम करने के लिए, मुझे उनसे कोई गिला शिकवा नहीं है उन्हें काम करने दीजिए मैं अपना काम करूंगा। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आगे कहा कि ये कह रहे हैं मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) चोर है, जबकि मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia)  ने दिल्ली के गरीब बच्चों के लिए शानदार स्कूल बनाए, इनकी जहां-जहां सरकार है चाहे मध्य प्रदेश, गुजरात या उत्तर प्रदेश हो वहां-वहां सरकारी स्कूल बंद कर रहे हैं, गरीबों के बच्चों के लिए शानदार शिक्षा देने वाला चोर है, या गरीबों के स्कूल बंद करने वाला चोर है?

 

 

पढ़ें :- गुजरात में लोकसभा चुनावों के लिए 40 स्टार प्रचारकों की सूची ज़ारी ,सुनीता केजरीवाल समेत ये नाम हैं शामिल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...