1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. रूट ने आत्मविश्वास के कारण नहीं लिया था पारी घोषित करने का फैसला

रूट ने आत्मविश्वास के कारण नहीं लिया था पारी घोषित करने का फैसला

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। चेन्नई में खेले गये चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने भारत को 227 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया है। इंग्लैंड की टीम इस मैच को जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इंग्लैंड के पहली पारी में 558 रनों के जवाब में भारत की पहली पारी 337 रनों पर सिमट गयी। दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम ने कुछ रन बनाने के बाद भी पारी को घोषित नहीं किया। पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड की टीम के पास बढ़ी बढ़त थी।

पढ़ें :- IND vs SA के मध्य खेले जाने वाले एकदिवसीय क्रिकेट मैच के दृष्टिगत मण्डलायुक्त डॉ रौशन जैकब ने की बैठक

टीम अगर चाहती तो दूसरी पारी में कुछ रन बनाने के बाद पारी घोषित करके भारतीय टीम को दूसरी पारी खेलने के लिए आमंत्रित कर सकती थी। लेकिन इंग्लैंड ने ऐसा करना उचित नहीं समझा। इंग्लैंड को कई बातों का डर भी था और आत्मविश्वास भी की वो मैच को जीत भी सकते है और डर इस बात का था की मैच वो हार ना जाएं। भारत ने जिस तरीके से ऑस्ट्रेलिया को उसी की घर में ब्रिसबेन टेस्ट में हराया था।

इस कारण इंग्लैंड की टीम पारी घोषित करने की बजाये आल आउट होना उचित समझा। दूसरा डर टीम को भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत से था। वो जिस तरीके से वन डे स्टाइल में बैटिंग कर रहे है। वो किसी भी वक्त विपक्षी टीम के जबड़े से जीत छीन सकते है।

 

पढ़ें :- Cricket News: दिनेश कार्तिक की तूफानी पारी देख सूर्यकुमार यादव ने कहीं ये अहम बातें, जानिए
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...