1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. RSS प्रमुख मोहन भागवत, बोले- ‘भारत एक हिंदू राष्ट्र है और यह एक सच्चाई है’, संघ को सबकी चिंता करनी चाहिए

RSS प्रमुख मोहन भागवत, बोले- ‘भारत एक हिंदू राष्ट्र है और यह एक सच्चाई है’, संघ को सबकी चिंता करनी चाहिए

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने कहा  कि हिंदुस्तान (Hindustan) एक हिंदू राष्ट्र (Hindu Rashtra) है। उन्होंने कहा है कि वैचारिक रूप से सभी भारतीय हिंदू हैं और हिंदू का मतलब सभी भारतीय हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नागपुर। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने कहा  कि हिंदुस्तान (Hindustan) एक हिंदू राष्ट्र (Hindu Rashtra) है। उन्होंने कहा है कि वैचारिक रूप से सभी भारतीय हिंदू हैं और हिंदू का मतलब सभी भारतीय हैं।

पढ़ें :- Loksabha Election 2024 : RSS सिखों के साथ मुस्लिम व ईसाई समाज से भी बढ़ाएगा संपर्क, दलित बस्तियों पर भी फोकस

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, आरएसएस प्रमुख भागवत (Mohan Bhagwat)  ने शुक्रवार (1 सितंबर) को महाराष्ट्र के नागपुर में  श्री नरकेसरी प्रकाशन लिमिटेड की नई इमारत ‘मधुकर भवन’ के उद्घाटन के मौके पर बोल रहे थे।

जानें क्या कुछ बोले आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत?

आरएसएस प्रमुख भागवत (Mohan Bhagwat)  ने कहा कि ‘हिंदुस्तान (भारत) एक हिंदू राष्ट्र है और यह एक सच्चाई है। वैचारिक रूप से सभी भारतीय हिंदू हैं और हिंदू का मतलब सभी भारतीय हैं। वे सभी लोग जो आज भारत में हैं, उनका संबंध हिंदू संस्कृति, हिंदू पूर्वजों और हिंदू भूमि से हैं, इनके अलावा किसी और चीज से नहीं। इसी के साथ उन्होंने लोगों की उम्मीदों का जिक्र करते हुए कहा कि संघ को सबकी चिंता करनी चाहिए।

 

पढ़ें :- महिला हिंदू कार्यकर्ता चैत्रा कुंडपुरा ने उद्योगपति को BJP का टिकट दिलाने के नाम की करोड़ों की ठगी, चार आरोपी गिरफ्तार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...