1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. चुनाव आयोग के फैसले पर भड़के संजय राउत, बोले- अजित पवार को NCP मिलना है मोदी की गारंटी

चुनाव आयोग के फैसले पर भड़के संजय राउत, बोले- अजित पवार को NCP मिलना है मोदी की गारंटी

चुनाव आयोग (Election Commission) ने अजित पवार (Ajit Pawar) वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को ही असली एनसीपी (NCP)  करार दिया है। एनसीपी (NCP) का नाम और चुनाव चिह्न 'घड़ी' अजित पवार (Ajit Pawar) को मिलने पर उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के नेतृत्व वाली शिवसेना के सांसद संजय राउत (Shiv Sena MP Sanjay Raut) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) पर हमला बोला है ।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। चुनाव आयोग (Election Commission) ने अजित पवार (Ajit Pawar) वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को ही असली एनसीपी (NCP)  करार दिया है। एनसीपी (NCP) का नाम और चुनाव चिह्न ‘घड़ी’ अजित पवार (Ajit Pawar) को मिलने पर उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के नेतृत्व वाली शिवसेना के सांसद संजय राउत (Shiv Sena MP Sanjay Raut) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) पर हमला बोला है । उन्होंने कहा कि अजित को पार्टी मिलना मोदी की गारंटी (Modi’s Guarantee) है।

पढ़ें :- अभद्र टिप्पणी मामले में रणदीप सुरजेवाला पर EC का बड़ा एक्शन, दो दिन नहीं कर पाएंगे चुनाव प्रचार

पूरा फैसला गलत और पक्षपातपूर्ण

राउत ने कहा कि आपके पास विधायक या संसद सदस्य हो सकते हैं। अगर ये विधायक और सांसद कल चुनाव हार जाते हैं, तो पार्टी का क्या होगा? पूरा फैसला गलत और पक्षपातपूर्ण है। लोकतंत्र और संविधान की हत्या करने वाला फैसला है।’ उन्होंने आगे कहा कि शरद पवार अभी भी पार्टी के संस्थापक हैं। वह चुनाव आयोग (Election Commission)   के सामने बैठते थे। चुनाव आयोग (Election Commission)  जानता है कि वह संस्थापक हैं, फिर भी पार्टी अजित पवार (Ajit Pawar)  को दी गई है, यह मोदी की गारंटी है।

यह है मामला?

गौरतलब है, छह महीने से अधिक समय तक चली 10 से ज्यादा सुनवाई के बाद चुनाव आयोग (Election Commission)  ने एनसीपी (NCP)  में विवाद का निपटारा किया और अजित पवार के नेतृत्व वाले गुट के पक्ष में फैसला सुनाया। अब एनसीपी का नाम और चुनाव चिह्न ‘घड़ी’ अजित पवार (Ajit Pawar) के पास रहेगा। महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar)  ने मंगलवार को कहा था कि मेरे नेतृत्व वाली एनसीपी (NCP) को राज्य के अधिकांश विधायकों के साथ-साथ जिला अध्यक्षों का भी समर्थन प्राप्त है।

पढ़ें :- कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की

अजित पवार (Ajit Pawar)  ने कहा था कि लोकतंत्र में बहुमत को ही प्राथमिकता दी जाती है। तकरीबन 50 विधायक हमारे साथ हैं। यहां तक की ज्यादातर जिला अध्यक्ष और पार्टी प्रकोष्ठों के प्रमुख भी हमारे साथ ही खड़े हैं। अजित पवार (Ajit Pawar)  ने कहा कि वह चुनाव आयोग (Election Commission)  के फैसले का स्वागत करते हैं। शरद पवार (Sharad Pawar) द्वारा चुनाव आयोग (Election Commission) के आदेश को चुनौती देने वाले बयान पर अजित पवार (Ajit Pawar) ने कहा कि हर किसी को ऐसा करने का अधिकार है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...