HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. सुरक्षाबलों ने उरी में मुठभेड़ दो आतंकवादियों को किया ढ़ेर,सेना की बड़ी कामयाबी

सुरक्षाबलों ने उरी में मुठभेड़ दो आतंकवादियों को किया ढ़ेर,सेना की बड़ी कामयाबी

उत्तरी कश्मीर (North Kashmir) के बारामूला जिले (Baramulla District)के उरी के गोहलान इलाके में भारतीय सेना (Indian Army) और संयुक्त सुरक्षा बलों ने शनिवार को घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

बारामूला। उत्तरी कश्मीर (North Kashmir) के बारामूला जिले (Baramulla District)के उरी के गोहलान इलाके में भारतीय सेना (Indian Army) और संयुक्त सुरक्षा बलों ने शनिवार को घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों ने उरी के पास दो आतंकवादी मार गिराने में भी कामयाबी पाई है। ये दोनों घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। फिलहाल सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। फिलहाल मारे गए आतंकियों के बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं है। सुरक्षाबल इनकी पहचान में जुटे हुए हैं।

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर के डोडा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच फिर मुठभेड़; दो जवान घायल

अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) के लिए जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में अर्धसैनिक बलों की तैनाती शुरू कर दी गई है। जम्मू जिले को इस बार अर्धसैनिक बलों की 24 अतिरिक्त कंपनियां मिली हैं, जोकि पिछले वर्ष की तुलना में पांच से छह अधिक हैं। पहली बार अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) के रूट, यात्रियों के रुकने के स्थलों, लंगरों और अन्य जगहों पर तैनाती के अलावा अर्धसैनिक बल उन जगहों पर भी तैनात किए जा रहे हैं, जहां पर किसी अप्रिय घटना होने की आशंका है।

कहां-कहां होगी अर्धसैनिक बलों की तैनाती?

जम्मू में अर्धसैनिक बलों की 10 कंपनियां पहुंच चुकी हैं, जिन्हें पुरानी मंडी, राम मंदिर, पीरखो मंदिर, भगवती नगर आधार शिविर में तैनात किया गया है। इसके अलावा पुरमंडल मोड़ से लेकर झज्जर कोटली तक पूरे हाईवे पर जवान भेजे गए हैं। इसमें कुंजवानी, गंग्याल, सिद्दड़ा, नगरोटा का इलाका शामिल है। अगले कुछ दिन में अन्य कंपनियां भी पहुंच जाएंगी। इन अतिरिक्त कंपनियों के अलावा जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान भी लगाए जाएंगे। इन जगहों के अलावा पुलिस ने आरएस पुरा, सुचेतगढ़, अखनूर, परगवाल, ज्यौड़ियां, खौड़, अरनिया, अब्दुल्लियां, मीरां साहिब क्षेत्र में कुछ ऐसे स्थान चिह्नित किए हैं, जिन्हें आतंकी निशाना बना सकते हैं। इन जगहों पर अर्धसैनिक बल तैनात किए गए हैं। इनमें आईटीबीपी, एसएसबी, सीआईएसएफ की कंपनियां शामिल हैं।

पढ़ें :- डोडा मुठभेड़ में सेना के एक अफसर समेत चार जवान शहीद; कश्मीर टाइगर्स ने ली हमले की जिम्मेदारी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...