HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. राहुल गांधी के हिंदू वाले बयान का शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद किया समर्थन, कह दी ये बड़ी बात

राहुल गांधी के हिंदू वाले बयान का शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद किया समर्थन, कह दी ये बड़ी बात

ज्योतिर्मठ के 46वें शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद (Jyotirmath's 46th Shankaracharya Swami Avimukteshwarananda) ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी (Lok Sabha Leader of Opposition Rahul Gandhi) के 'हिंदुत्व वाले बयान' का समर्थन किया है। बीते दिनों लोकसभा में राहुल ने बेहद आक्रामक भाषण दिया था जिसको लेकर भाजपा नेता उन पर हमलावर रहे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। ज्योतिर्मठ के 46वें शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद (Jyotirmath’s 46th Shankaracharya Swami Avimukteshwarananda) ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी (Lok Sabha Leader of Opposition Rahul Gandhi) के ‘हिंदुत्व वाले बयान’ का समर्थन किया है। बीते दिनों लोकसभा में राहुल ने बेहद आक्रामक भाषण दिया था जिसको लेकर भाजपा नेता उन पर हमलावर रहे। राष्ट्रपति के अभिभाषण को लेकर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस के दौरान उस समय विवाद हो गया, जब राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बीजेपी नेताओं पर लोगों को सांप्रदायिक आधार पर बांटने का आरोप लगाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने भी उनके भाषण की निंदा की। उन्होंने कहा कि राहुल ने एक तरह से पूरे हिंदू समुदाय को हिंसक बताया है। इस तरह के आरोपों को लेकर संसद में गरमागरम बहस हुई। इसके बाद अध्यक्ष ने कई विवादास्पद बयानों को रिकॉर्ड से हटा दिया।

पढ़ें :- किसान नेताओं को संसद में मिलने के लिए बुलाए राहुल गांधी, एंट्री नहीं मिली तो सरकार पर साधा निशाना
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी ने ट्वीट के साथ शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद Shankaracharya का वीडियो भी जारी किया।

पढ़ें :- मोदी सरकार से पिछले 10 वर्षों के बजट की तरह इस बार भी दिल्लीवालों को मिला सिर्फ धोखा : आतिशी

हिंदू समुदाय के बीच शंकराचार्य का विशेष सम्मान रहा है। शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद  (Shankaracharya Swami Avimukteshwarananda) ने कहा, कि हमने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का पूरा भाषण ध्यान से सुना है। उन्होंने साफ तौर से इस बात पर जोर दिया कि हिंदू धर्म हिंसा को खारिज करता है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें शंकराचार्य राहुल के भाषण के कुछ अंश प्रसारित करने की आलोचना करते नजर आते हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  के बयान के केवल कुछ अंश शेयर करना भ्रामक और अनैतिक है। इसके लिए जिम्मेदार लोगों को दंडित किया जाना चाहिए।

प्रियंका ने राहुल पर लगे आरोपों का किया था बचाव

बता दें कि कांग्रेस सांसद और राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  की बहन प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भी भाई पर लगे आरोपों का बचाव किया। उन्होंने कहा कि राहुल कभी भी हिंदुओं के खिलाफ नहीं बोल सकते। उनकी टिप्पणी बीजेपी और उसके नेताओं को लेकर थी। वहीं, पीएम मोदी (PM Modi) ने आरोप लगाया था कि राहुल ने सदन में हिंदुओं को हिंसा फैलाने वाला कहा है। यह काम बहुत बड़ी साजिश के तहत बहुत सोच समझ कर किया है, इसलिए हिंदुओं को भी अब इस बारे में सोच विचार करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि हिंदुओं को हिंसक बताना बहुत गंभीर बात है और इसमें कोई गहरी साजिश हिंदुओं के खिलाफ नजर आ रही है। हिंदुओं को हिंसक कहा जा रहा है, अपमानित किया जा रहा है और गाली दी जा रही है। हिंदुओं को गाली देने का चलन बनाया जा रहा है, इसलिए इस बारे में हिंदुओं को भी सोचना पड़ेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...