HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. NEET-2024 परीक्षा घोटाले की CBI जांच हो और छात्रों को मिलना चाहिए न्याय : कांग्रेस

NEET-2024 परीक्षा घोटाले की CBI जांच हो और छात्रों को मिलना चाहिए न्याय : कांग्रेस

कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को अधिकारिक एक्स पोस्ट पर लिखा कि NEET-2024 की परीक्षा में 24 लाख बच्चे, 1 लाख मेडिकल सीट पर एडमिशन लेने के लिए शामिल हुए थे, लेकिन अफसोस- बाकी परीक्षाओं की तरह ही NEET के पेपर में गड़बड़ी हुई और पेपरलीक हो गया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को अधिकारिक एक्स पोस्ट पर लिखा कि NEET-2024 की परीक्षा में 24 लाख बच्चे, 1 लाख मेडिकल सीट पर एडमिशन लेने के लिए शामिल हुए थे, लेकिन अफसोस- बाकी परीक्षाओं की तरह ही NEET के पेपर में गड़बड़ी हुई और पेपरलीक हो गया। देश के मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए हर साल NEET की परीक्षा करवाई जाती है, जिसमें डॉक्टर बनने का सपना लिए लाखों बच्चे हिस्सा लेते हैं।

पढ़ें :- NEET-UG Exam 2024 Postponed : अब नीट पीजी परीक्षा भी स्थगित, स्वास्थ्य मंत्रालय बोला- जल्द होगा नई तारीखों का एलान

कहा कि पूरा मामला समझिए

कांग्रेस पार्टी ने लिखा कि ये स्कैम तब सामने आया जब NEET-2024 के रिजल्ट में रिकॉर्ड 67 बच्चे टॉप कर गए, जिन्हें 720 में से 720 नंबर मिल गए। वहीं टॉप करने वाले 6 बच्चे तो हरियाणा के एक ही सेंटर के निकले। NEET के रिजल्ट में कुछ बच्चों को 718 और 719 नंबर मिल गए, जो संभव नहीं था।

ऐसा इसलिए क्योंकि NEET में हर सवाल 4 नंबर का होता है और नेगेटिव मार्किंग के बाद ऐसे नंबर नहीं आ सकते। अभी हाल ही में बिहार और गुजरात में NEET परीक्षा में धोखाधड़ी करने वालों का भंडाफोड़ हुआ है, लेकिन फिर भी मोदी सरकार में शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान बड़ी बेशर्मी के साथ NEET में हुई धांधली को नकार रहे हैं। ये देश के लाखों बच्चों की कड़ी मेहनत और उनके माता पिता के खून-पसीने की कमाई का अपमान है। उनके सपनों और उम्मीदों के साथ घिनौना मजाक है।

मोदी सरकार के संरक्षण में पेपरलीक माफिया ‘पैसा दो और पेपर लो’ का खेल चला रहे हैं। जिसने देश के लाखों बच्चों का जीवन बर्बाद कर दिया है। सच्चाई ये है कि नरेंद्र मोदी कोई भी परीक्षा बिना पेपरलीक के नहीं करवा सकते। इसलिए हमारी मांग है कि NEET घोटाले में CBI की जांच होनी चाहिए और छात्रों को न्याय मिलना चाहिए।

पढ़ें :- पूरे NEET घोटाले में CBI जांच होनी चाहिए, मोदी सरकार अपनी जवाबदेही से पीछा नहीं छुड़ा सकती: मल्लिकार्जुन खरगे

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...