HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. ममता बनर्जी, बोलीं-‘भाजपा 400 पार का दे रही है, मैं चुनौती देती हूं कि वह पहले 200 सीटें पार कर लें’

ममता बनर्जी, बोलीं-‘भाजपा 400 पार का दे रही है, मैं चुनौती देती हूं कि वह पहले 200 सीटें पार कर लें’

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) में सभी पार्टियां अपनी-अपनी जीत सुनिश्चित करने में लगी हुई हैं। वहीं भाजपा लगातार 400 से अधिक सीट पर जीत दर्ज करने का दावा कर रही है। इसी बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee) ने रविवार को निशाना साधते हुए भगवा खेमे को कम से कम 200 सीटें जीतने की चुनौती दी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) में सभी पार्टियां अपनी-अपनी जीत सुनिश्चित करने में लगी हुई हैं। वहीं भाजपा लगातार 400 से अधिक सीट पर जीत दर्ज करने का दावा कर रही है। इसी बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee) ने रविवार को निशाना साधते हुए भगवा खेमे को कम से कम 200 सीटें जीतने की चुनौती दी।

पढ़ें :- पीएम मोदी अपनी साख खो चुके हैं, उन्हें तुरंत इस्तीफा देना चाहिए : ममता बनर्जी

उन्होंने आगे कहा कि भाजपा नारा दे रही है इस बार 400 पार। मैं उन्हें चुनौती देती हूं कि वह पहले 200 सीटों के मानदंड को ही पार कर लें। ममता बनर्जी (Mamata Banerjee)ने साल 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में उन्होंने 200 से अधिक सीटों का आह्वान किया था, लेकिन 77 पर ही संतोष करना पड़ा।

बनर्जी ने यह भी कहा कि वह राज्य में नागरिकता संशोधन कानून लागू नहीं होने देंगी। उन्होंने लोगों को आगाह किया कि सीएए (CAA) के लिए आवेदन करने वाले विदेशी बन जाएंगे। इसलिए इसके लिए आवेदन नहीं करें।

विदेशी बनाने का जाल

एक रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) ने कहा कि सीएए (CAA) वैध नागरिकों को विदेशी बनाने का एक जाल है। पश्चिम बंगाल में न ही सीएए (CAA) और न ही एनआरसी (NRC) लागू होने देंगे।’

पढ़ें :- ओबीसी प्रमाणपत्र रद्द करने के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी पश्चिम बंगाल सरकार,सीएम ममता का एलान

हमारी सांसद का किया अपमान

टीएमसी प्रमुख बनर्जी ने कृष्णानगर में तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) के समर्थन में एक चुनावी रैली संबोधित किया। कहा कि हमारी सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) का अपमान किया गया और उन्हें लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया क्योंकि वह भाजपा (BJP) के खिलाफ मुखर थीं। उन्होंने विपक्षी गठबंधन इंडिया के सहयोगियों माकपा और कांग्रेस पर भाजपा (BJP)  से हाथ मिलाने का आरोप लगाया। कहा कि पश्चिम बंगाल में इंडिया गठबंधन नहीं है। माकपा और कांग्रेस बंगाल में भाजपा (BJP)  के लिए काम कर रही हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...