1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. US Winter Storm : अमेरिका में बर्फीले तूफान के कहर से लोग घरों में रहने को मजबूर, अब तक 60 लोगों की मौत

US Winter Storm : अमेरिका में बर्फीले तूफान के कहर से लोग घरों में रहने को मजबूर, अब तक 60 लोगों की मौत

उत्तरी अमेरिका में भयंकर सर्दियों का तूफान जारी है। पश्चिमी न्यूयॉर्क राज्य में कम से कम 28 लोगों की मौत हो गई है, उनमें से ज्यादातर बफ़ेलो में हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

US winter storm : उत्तरी अमेरिका में भयंकर सर्दियों का तूफान जारी है। पश्चिमी न्यूयॉर्क राज्य में कम से कम 28 लोगों की मौत हो गई है, उनमें से ज्यादातर बफ़ेलो में हैं। खबरों के अनुसार, राज्य के एक अधिकारी ने कहा कि कुछ लोग दो दिनों से अधिक समय तक कारों में फंसे रहे, जो उनके जीवन का “शायद” सबसे भयानक तूफान था।

पढ़ें :- Pakistan Bomb BlastNews: पाकिस्तान में नमाज़ के दौरान मस्जिद में आत्मघाती हमला, 17 की मौत, 90 से ज्यादा घायल

मौसम वैज्ञानिकों ने चेतावनी दी है कि मंगलवार को राज्य के कुछ हिस्सों में नौ इंच (23 सेमी) तक और बर्फ गिरने की संभावना है। कनाडा से मैक्सिको तक फैले इस तूफान में कुल 56 लोगों की मौत हुई है। बर्फीले तूफान की वजह से रोजमर्रा का जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। इस वजह से हजारों उड़ानों को रद्द करना पड़ा है। बफ़ेलो शहर में अभी भी वाहनों के चलाए जाने पर पूरी तरह रोक है और प्रशासन ने लोगों से कहा है कि वह अपने घरों में ही कैद रहें।

अकेले न्यूयॉर्क में अब तक 28 लोगों की मौत हो गई है। देश भर में मौतों का आंकड़ा और बढ़ सकता है। इस वजह से क्रिसमस और नए साल के जश्न पर भी असर पड़ा है और लोग घरों में कैद रहने को मजबूर हो गए हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने तमाम जगहों पर स्थानीय प्रशासन के अफसरों से बात की है और बचाव और राहत कार्य में मदद का भरोसा दिलाया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...