HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Vastu tips Mor Pankh : घर की इस दिशा में  रखें मोर पंख , दूर होता है राहु दोष 

Vastu tips Mor Pankh : घर की इस दिशा में  रखें मोर पंख , दूर होता है राहु दोष 

मोर पंख को हिंदू धर्म और ज्योतिष-वास्तु शास्त्र में बहुत चमत्कारी माना गया है। भगवान श्रीकृष्ण को मोरपंख बेहद प्रिय है और हमेशा अपने सिर पर मोर पंख धारण करते हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Vastu tips Mor Pankh : मोर पंख को हिंदू धर्म और ज्योतिष-वास्तु शास्त्र में बहुत चमत्कारी माना गया है। भगवान श्रीकृष्ण को मोरपंख बेहद प्रिय है और हमेशा अपने सिर पर मोर पंख धारण करते हैं। वास्तु दोषों से छुटकारा दिलाने में मोर पंख बेहद कारगर साबित होता है। इसके साथ घर परिवार के सदस्य तक्करी की नई ऊंचाइयां छूते हैं। आइए जानते हैं इस चमत्कारी पौधे के बारे में ।

पढ़ें :- Savan month Rudraksha : सावन मास में धारण करें रुद्राक्ष ', चमत्कारिक परिणाम मिलेंगे

वैसे तो घर में मोर पंख रखने के लिए सही दिशा घर की पूर्व या फिर उत्तर-पश्चिम दिशा है। इससे राहु दोष दूर होता है। साथ ही जीवन के कई कष्ट दूर होते हैं।

वास्तु शास्त्र के अनुसार मोरपंखी के पौधे को घर में लगाने से घर से नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है और सकारात्मक ऊर्जा का प्रसार होता है।

वास्‍तु शास्‍त्र  के अनुसार घर में मोर पंख रखने से  पति-पत्नी के बीच संबंध अच्छे रहते हैं और दोनों के बीच बेहतरीन तालमेल भी बना रहता है।

मंदिर में देवी-देवताओं को हवा देने के लिए भी मोर पंख का उपयोग किया जाता है। मोर पंख घर में रखना बहुत ही शुभ माना गया है। कृष्ण मंदिर में मोर पंख चढ़ाने से सफलता प्राप्त होने की मान्यता है।

पढ़ें :- Sawan 2024 : सावन मास में इन ग्रहों का होगा गोचर,  राशियों पर पड़ेगा शुभ प्रभाव

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...