1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. सर्दियों में पाना चाहतें हैं Glowing स्किन, ऐसे करें शहद से बना ये फेस पैक का इस्तेमाल

सर्दियों में पाना चाहतें हैं Glowing स्किन, ऐसे करें शहद से बना ये फेस पैक का इस्तेमाल

By आराधना शर्मा 
Updated Date

 नई दिल्ली: सर्दियों मे अक्सर कई स्किन प्रॉबलम होनी लगती है। कई लेकिन सर्दियों मे सबसे आम समस्या है स्किन ड्राय होने की सर्दियों में हम जितना होममेड प्रौडक्ट्स का इस्तेमाल करेंगे ये हमारी स्किन के लिए भी फायदेमंद होगा।

पढ़ें :- Aloo Cheela Recipe: आज ही बच्चों के लिए बनाए आलू का चीला, बहुत आसान है विधि

आपको बता दें, आज हम आपको शहद के बने कुछ पैक के बारे में बताएंगे, जिसे आप सर्दियों या किसी भी मौसम में ट्राय करके अपनी स्किन को सौफ्ट और ब्यूटीफुल बना सकती हैं।

शहद और चीनी और नीम्बू

इस फेस पैक से चेहरे पर निखार के साथ ही टैनिंग दूर होने में भी सहायता मिलती है इसके लिए चीनी में शहद को मिला ले और फिर इसमें नीम्बू का रास मिला ले अब इस पेस्ट को चेहरे पर लगा कर हलके हांथो से मस्सगे करे इससे ब्लैकहेड्स के साथ ही डेड स्किन सेल्स भी निकल जाएंगे और चेहरे पर निखार आ जाएगा।

बेसन और शहद

पढ़ें :- Navratri Special Dish: व्रत में इस तरह बनाए चटपटी साबूदाना की टिक्की

बेसन और शहद का फेस पैक बनाने के लिए आपको एक चमच शहद में बराबर मात्रा में शहद मिलाना है और इसका एक पेस्ट बना कर चहरे पर लगाने से uneven स्किन टोन की समस्या भी दूर होती है और चेहरे पर निखार आ जाता है।

दालचीनी और शहद

इस फेस पैक बनाने के लिए दालचीनी को मिक्सर ग्राइंडर में दाल कर पीस ले और इसके १ चमच्च पेस्ट में बराबर मात्रा में शहद मिलकर लगाने से कील मुहसो में भी फायदा मिलता है और स्किन साफ़ और बेदाग़ हो जाती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...