HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. पर्दाफाश
  3. Side effects of wearing tight bra: टाइट ब्रा पहनने से ब्लड सर्कुलेशन बिगड़ने के अलावा होते हैं शरीर को कई नुकसान

Side effects of wearing tight bra: टाइट ब्रा पहनने से ब्लड सर्कुलेशन बिगड़ने के अलावा होते हैं शरीर को कई नुकसान

ब्रेस्ट को सुडौल बनाने के लिए महिलाएं ब्रा पहनती हैं। इससे ब्रेस्ट लटके नहीं रहते है और देखने में भी खराब नहीं लगते है। डॉक्टरों का कहना है कि ब्रा पहनने से ब्रेस्ट कैंसर होने की संभावना नहीं होती है।

By प्रिन्सी साहू 
Updated Date

Side effects of wearing tight bra: ब्रेस्ट को सुडौल बनाने के लिए महिलाएं ब्रा पहनती हैं। इससे ब्रेस्ट लटके नहीं रहते है और देखने में भी खराब नहीं लगते है। डॉक्टरों का कहना है कि ब्रा पहनने से ब्रेस्ट कैंसर होने की संभावना नहीं होती है। हालंकि टाइट ब्रा पहनने से कई समस्याएं हो सकती हैं। इसलिए हमेशा ऐसी ब्रा पहने जो ब्रेस्ट की सही फीटिंग की हो न अधिक ढीली हो और न ही अधिक टाइट हो।

पढ़ें :- Sweet Bitter Gourd: हार्ट प्रॉब्लम्स से लेकर कैंसर, चर्म रोग, आंखों के रोग तथा लिवर की समस्याओं में फायदेमंद होती है सब्जी

कई लोग टाइट ब्रा पहनते है इससे शरीर में कई दिक्कतें हो सकती हैं। टाइट ब्रा पहनने से ब्लड सर्कुलेशन बिगड़ सकता है,जिसकी वजह से कई समस्याएं होने लगती हैं। साथ ही टाइट ब्रा पहनने की वजह से इरिटेशन हो सकती हैं।

ब्रेस्ट में दर्द भी हो सकता है। इसके अलावा सांस लेने में दिक्कत, फिगर खराब हो सकता है इसके अलावा कई दिक्कतें होने लगती है।अगर महिलाएं रेगुलर बेसिस पर टाइट ब्रा पहनती हैं, तो इससे ब्रा लाइन में ब्लड सर्कुलेशन रुक सकता है या ब्लड फ्लो खराब हो सकता है। ब्लड सर्कुलेशन खराब होने के कारण कंधे और गर्दन में दर्द हो सकता है। वहीं, अगर किसी महिला को सर्वाइकल है, तो उनकी सिचुएशन और खराब हो सकती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...