HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. NEET पर दिल्ली में बवाल, आम आदमी पार्टी का जंतर-मंतर पर हल्ला बोल प्रदर्शन

NEET पर दिल्ली में बवाल, आम आदमी पार्टी का जंतर-मंतर पर हल्ला बोल प्रदर्शन

AAP Protest On NEET : नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट के कथित पेपर लीक मामले को लेकर दिल्ली समेत देशभर में प्रदर्शन हो रहा है। छात्रों की मांग है कि नीट का एग्जाम दोबारा से कराया जाए। वहीं दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने भी दिल्ली के जंतर-मंतर पर केंद्र के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

AAP Protest On NEET : नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट के कथित पेपर लीक मामले को लेकर दिल्ली समेत देशभर में प्रदर्शन हो रहा है। छात्रों की मांग है कि नीट का एग्जाम दोबारा से कराया जाए। वहीं दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने भी दिल्ली के जंतर-मंतर पर केंद्र के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

पढ़ें :- CM Arvind Kejriwal: सीएम केजरीवाल को एक और झटका, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

चौथी पास राजा की सरकार को नहीं है बच्चों के भविष्य की चिंता : राखी बिड़ला

पढ़ें :- AAP ने राष्ट्रपति के अभिभाषण के बहिष्कार का किया ऐलान, केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में पार्टी ने लिया फैसला

आम आदमी पार्टी की नेता राखी बिड़ला ने कहा कि चौथी पास राजा की सरकार ने NEET Exam में घोटाला करके देश के मासूम बच्चों के भविष्य के साथ सौदा कर लिया है। उन्होंने कहा कि इस Exam में कई गड़बड़ियां हुईं, लेकिन शिक्षा मंत्री इसे सामान्य घटना बताते हैं। इस अपंग सरकार को देश के भविष्य की चिंता नहीं है। हम इन्हीं मासूम बच्चों की आवाज़ को बुलंद करने के लिए विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं।

देश के भविष्य के खिलाफ बड़ा षड्यंत्र :सौरभ भारद्वाज

दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि केंद्र सरकार को NTA ने देश के बच्चों के साथ धोखा किया है। बच्चों के सपने और भविष्य के साथ धोखा किया है। बिहार और गुजरात में Paper Leak होने के मामले भी सामने आए, लेकिन केंद्र सरकार चुप्पी साधे रही। वह इस धांधली को छुपाने की कोशिश करती रही। उन्होंने कहा कि इस मामले में केंद्र सरकार स्वतंत्र जांच कराए और यह सुप्रीम कोर्ट की देखरेख में हो। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि यह 10th, 11th और 12th के लाखों-करोड़ों बच्चों के भविष्य का सवाल है और AAP इन बच्चों की आवाज़ को मज़बूती से उठाएगी।

मोदी सरकार के संरक्षण में Paper Leak करने वालों का Network चल रहा है : गोपाल राय

दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा कि बीजेपी (BJP) की 10 साल की सरकार में कभी गुजरात (Gujarat), कभी हरियाणा (Haryana), कभी यूपी UP में पेपरलीक (Paper leak) होता है। इस बार देश के लाखों छात्र नीट घोटाले (NEET Scam) की वजह से निराशा में हैं। लेकिन इन छात्रों और उनके माता-पिता के दर्द को सुनने को सरकार तैयार नहीं है। देश के शिक्षा मंत्री नीट घोटाले (NEET Scam) को स्वीकार करने को तैयार नहीं हैं। उन्होंन कहा कि ये लड़ाई छात्रों के भविष्य के साथ-साथ देश का भविष्य बचाने की भी लड़ाई है और इस लड़ाई को आम आदमी पार्टी AAP छात्रों के साथ मिलकर सड़क से लेकर संसद तक में लड़ेगी।

पढ़ें :- राहुल गांधी ने वायनाड की जनता को लिखा भावुक पत्र, बोले-'आप मेरा घर-मेरा परिवार...'

Neet Exam घोटाले की पीड़ित एक छात्रा के पिता ने कहा कि मेरी बेटी पिछले तीन वर्षों से NEET Exam घोटाले का शिकार हो रही है। OMR शीट के माध्यम में गड़बड़ियां की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि मेरी बेटी NEET Exam में हो रही गड़बड़ियों से परेशान हो चुकी है। मैं चाहता हूं कि इन तमाम गड़बड़ियों को लेकर संसद में आवाज़ उठाई जाए।

Modi सरकार का घोटाला है NEET Exam : संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा​ कि लगभग 24 लाख बच्चों ने दिन-रात मेहनत करके NEET Exam दिया ताकि वो डॉक्टर बन सकें और लोगों के साथ-साथ अपने माता-पिता की भी सेवा कर सकें, लेकिन जहां-जहां BJP सरकार है, वहां NEET घोटाला कर दिया जाता है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और शिक्षा मंत्री ख़ामोश रहते हैं। मोदी जी UP में पेपर लीक की वजह से 60 लाख बच्चों के साथ हुए धोखा पर नहीं बोलते। NEET स्कैम पर नहीं बोलते वो सिर्फ़ मुस्लिम-मंगलसूत्र पर बोलते हैं।

संजय सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी AAP ने NEET Exam रद्द करवाने के लिए सड़क पर लड़ाई शुरू की है, 24 तारीख़ से संसद का सत्र शुरू हो रहा है। हमारे सांसद वहां भी छात्रों की लड़ाई को लड़ेंगे।

पढ़ें :- गरीब और आम जनता की 'लाइफ लाइन' रेलवे को मोदी सरकार ने कर दिया तबाह : कांग्रेस
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...