HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. 29 फरवरी 2024 का राशिफल : गुरुवार को बन रहा है ध्रुव योग का शुभ संयोग, मकर समेत इन राशियों के विष्णु कृपा से अधूरे कार्य होंगे पूरे

29 फरवरी 2024 का राशिफल : गुरुवार को बन रहा है ध्रुव योग का शुभ संयोग, मकर समेत इन राशियों के विष्णु कृपा से अधूरे कार्य होंगे पूरे

29 फरवरी 2024 का राशिफल : 29 फरवरी दिन गुरुवार को चंद्रमा का संचार शुक्र ग्रह की राशि तुला में संचार करने वाले हैं। साथ ही कल फाल्गुन मास के कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि है। इस दिन वृद्धि योग, ध्रुव योग और चित्रा नक्षत्र का शुभ संयोग बन रहा है, जिससे कल के दिन का महत्व बढ़ गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

29 फरवरी 2024 का राशिफल : 29 फरवरी दिन गुरुवार को चंद्रमा का संचार शुक्र ग्रह की राशि तुला में संचार करने वाले हैं। साथ ही कल फाल्गुन मास के कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि है। इस दिन वृद्धि योग, ध्रुव योग और चित्रा नक्षत्र का शुभ संयोग बन रहा है, जिससे कल के दिन का महत्व बढ़ गया है।

पढ़ें :- Guru Nakshatra Parivartan 2024 : देव गुरु बृहस्पति देव करेंगे नक्षत्र परिवर्तन , इन  राशियों को मिलेगा लाभ

आचार्य रत्नाकर तिवारी ने बताया कि बन रहे शुभ योग का लाभ 5 राशियों को मिलने वाला है। इन राशियों के सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी और धार्मिक कार्यों में मन लगेगा। इन राशियों के साथ ज्योतिष उपाय भी बताए गए हैं, इन उपायों के करने से कुंडली में गुरु ग्रह की स्थिति मजबूत होगी और भगवान विष्णु की कृपा प्राप्ति होगी।

 

मेष राशिफल : आज ससुराल पक्ष से लाभ होगा। वाहन प्रयोग में सावधानी रखें। आपको शाम के वक्‍त किसी जरूरी कार्य पर खर्च करना पड़ सकता है।

वृष राशिफल : आज वाणी पर संयम रखें तो आपके विरोधी परास्त होंगे। ऑफिस में किसी दूसरे के मामले में दखल देने से बचें। समय ठीक हैं।

पढ़ें :- 26 अप्रैल का राशिफल 2024 : कन्या समेत इन 5 राशियों के धन और भाग्य में होगी वृद्धि, पढ़ें अपना राशिफल

मिथुन राशिफल : आज आर्थिक लाभ होगा और आज का दिन आपको संतोष देने वाला होगा। आज कारोबार में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

कर्क राशिफल : आज आपकी सुख समृद्धि में वृद्धि होगी और दाम्पत्य जीवन सुखमय होगा। आज धन,पद, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

सिंह राशिफल : आज रोजी रोजगार की दिशा में सफलता मिलेगी। उपहार और सम्मान का लाभ मिलेगा। दूसरों का सहयोग लेने में सफल होंगे।

कन्या राशिफल :  आज धन से जुड़ी योजनाएं सफल होंगी और आपकी कीर्ति में वृद्धि होगी। आज खान-पान में संयम रखें।

तुला राशिफल :  आज किसी काम से आपकी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। आय और व्यय में संतुलन बनाकर रखें।आज धन में वृद्धि होगी।

पढ़ें :- 28 मार्च 2024 का राशिफल : भगवान विष्णु की इन राशियों पर बरसेगी कृपा, जीवन में आएगी सुख-समृद्धि, पढ़ें अपना राशिफल

वृश्चिक राशिफल : आज शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा और आपके रुके कार्य पूर्ण होंगे। किसी मूल्यवान वस्तु के खोने व चोरी की आशंका है।

धनु राशिफल : वाणी की सौम्यता से आपकी पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें और खाने पर नियंत्रण रखें।

मकर राशिफल : आज आपके धन में वृद्धि होगी और आय से जुड़े नए स्रोत मिल सकते हैं। आपको कारोबार में सफलता मिलेगी।

कुम्भ राशिफल : झगड़ा विवाद से बचें। आज धन से जुड़े मामले में कोई फैसला काफी सोचकर करें। आपको रोजगार में सफलता प्राप्‍त होगी।

मीन राशिफल : आज रिश्तों में मधुरता आएगी। आज आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी और धन से जुड़ी योजनाएं सफल होंगी।

पढ़ें :- राशिफल 04 मार्च 2024 : सिद्धि योग में शिव कृपा से इन 5 राशियों को मिलेगा जबर्दस्‍त धन लाभ, कारोबार में होगी तरक्‍की
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...