1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. जम्मू-कश्मीर : शोपियां में सुरक्षाबलों एक दहशतगर्द को किया ढेर, आतंकियों से मुठभेड़ जारी

जम्मू-कश्मीर : शोपियां में सुरक्षाबलों एक दहशतगर्द को किया ढेर, आतंकियों से मुठभेड़ जारी

जम्मू-कश्मीर (Jammu - Kashmir) के शोपियां जिले के नौपोरा नदीगाम में आतंकियों की सूचना के बाद तलाशी अभियान चलाया गया। जिसमें कई लोगों से पूछताछ की भी गई। इस बीच जब एक इलाके में सुरक्षाबल पहुंचे तो वहां मौजूद आतंकियों ने उन पर फायरिंग कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए एक आतंकी मार गिराया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर (Jammu – Kashmir) के शोपियां जिले (Shopian District) के नौपोरा नदीगाम (Naupora Nadigam) में आतंकियों की सूचना के बाद तलाशी अभियान चलाया गया। जिसमें कई लोगों से पूछताछ की भी गई। इस बीच जब एक इलाके में सुरक्षाबल (Security Forces)  पहुंचे तो वहां मौजूद आतंकियों ने उन पर फायरिंग कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों (Security Forces)  ने जवाबी कार्रवाई करते हुए एक आतंकी मार गिराया है।

पढ़ें :- Jammu-Kashmir : सुरक्षाबलों ने 18 घंटे के अंदर तीन मुठभेड़ों में अब तक 7 दहशतगर्दों को किया ढेर

बता दें कि सुरक्षाबलों (Security Forces) को इलाके में संदिग्ध गतिविधि की सूचना मिल रही थी। संयुक्त अभियान चलाया गया। इससे पहले 27 जनवरी बुधवार को शोपियां जिले के ही चक नौगाम इलाके में मुठभेड़ हुई थी। कई घंटे तक चली फायरिंग में तीन जवान घायल हो गए। अंधेरे का फायदा उठाते हुए पाकिस्तानी समेत दो आतंकी मौके से भाग निकले। आतंकियों की तलाश में पूरे इलाके में अभियान चल रहा था। नौगाम इलाके में एक इनपुट के आधार पर सुरक्षाबलों ने अभियान चलाया।

पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने सेना और सीआरपीएफ के साथ मिलकर घर-घर तलाशी शुरू की। तलाशी शुरू होते ही आतंकियों ने एडवांस पार्टी के जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। जिसमें सेना के तीन जवान घायल हो गए। जवानों द्वारा भी मुंहतोड़ जवाब दिया गया। इस बीच अंधेरे के चलते रात में अभियान स्थगित कर दिया गया है।

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद मारे गए 439 आतंकवादी 

गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने राज्यसभा में बताया कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद 439 आतंकवादी मारे गए। इस अवधि के दौरान 98 नागरिकों की जान चली गई है, जबकि 109 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए हैं। प्रदेश में 541 आतंकी घटनाएं दर्ज की गई है।

पढ़ें :- Jammu-Kashmir : सुरक्षा बलों की बड़ी सफलता, एनकाउंटर में 4 आतंकियों को किया ढेर

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...