HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Mahashivaratri Parad Shivalinga : महाशिवरात्रि पर पारद शिवलिंग का करें, भोलेनाथ देंगे सुख और समृद्धि का आशीर्वाद

Mahashivaratri Parad Shivalinga : महाशिवरात्रि पर पारद शिवलिंग का करें, भोलेनाथ देंगे सुख और समृद्धि का आशीर्वाद

शिव भक्तों के महाशिवरात्रि Mahashivratri) का पर्व विशेष महत्व रखता है।  जीवन से दुख और परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए महाशिवरात्रि  के दिन कुछ विशेष करने से जीवन में सुख और समृद्धि का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Mahashivaratri Parad Shivalinga : शिव भक्तों के महाशिवरात्रि (Mahashivratri) का पर्व विशेष महत्व रखता है।  जीवन से दुख और परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए महाशिवरात्रि  के दिन कुछ विशेष करने से जीवन में सुख और समृद्धि का आशीर्वाद प्राप्त होता है। ज्योतिष शास्त्र में महाशिवरात्रि पर कई विशेष उपाय बताए गए हैं। इन उपायों को करने से भक्त की मनोकामना शीघ्र पूरी होती है। इस साल 8 मार्च को महाशिवरात्रि मनाई जाएगी और शिव भक्त इसकी तैयारियों में जुट गए हैं। आइये जानते है महाशिवरात्रि के दिन वास्तु दोष (Vastu dosh) को दूर करने के लिए कुछ खास उपाय ।

पढ़ें :- 18 जून 2024 का राशिफलः मेष राशि वालों को आर्थिक क्षेत्र में मिलेगी सफलता; कर्क, सिंह व कन्या राशि वाले बरतें सावधानी

पारद शिवलिंग लाएं घर
महाशिवरात्रि के दिन पारद शिवलिंग की पूजा बहुत खास महत्व रखती है। इस दिन अपने घर छोटा आकार का पारद शिवलिंग लाया जा सकता है। शिव पुराण के अनुसार पारद शिवलिंग की पूजा से सभी पापों से मुक्ति मिल जाती है और घर में सुख समृद्धि का वास होता है।

साक्षात भगवान शिव
पारद शिवलिंग को साक्षात भगवान शंकर का रूप माना गया है। मान्यता है कि पारद शिवलिंग की विधि-विधान से कई गुणा ज्यादा शिव कृपा होती है।

इन मंत्रों का करें जाप
शिव लिंग पर जल चढ़ाते समय मंत्रों के जाप से भगवान शिव अत्यंत प्रसन्न होते हैं। जल चढ़ाने समय ऊं मृत्युभजाय नम: ऊं रंद्राय नम: ऊं शिवाय नम: मंत्र का जाप करें।

 

पढ़ें :- Vastu tips : घर की उत्तर दिशा में न रखें यह चीजें  , रुक जाती है तरक्की

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...