HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. पर्दाफाश
  3. Summer Skin Care: गर्मियों में ग्लोईंग और बेदाग चेहरे के लिए लगाएं ब्यूटी एक्सपर्ट शहनाज हुसैन के बताएं ये फेसपैक

Summer Skin Care: गर्मियों में ग्लोईंग और बेदाग चेहरे के लिए लगाएं ब्यूटी एक्सपर्ट शहनाज हुसैन के बताएं ये फेसपैक

गर्मियों में स्किन की खास देखभाल करना बेहद जरुरी होता है। पसीना, धूल , धूप गंदगी की वजह से स्किन डैमेज हो सकती है। इसलिए केमिकल वाले प्रोडक्टों की बजाय घर में मौजूद चीजों का इस्तेमाल करके स्किन की देखभाल भो हो जाएगी और किसी तरह का साइड इफेक्ट भी नहीं होगा।

By प्रिन्सी साहू 
Updated Date

गर्मियों में स्किन की खास देखभाल करना बेहद जरुरी होता है। पसीना, धूल , धूप गंदगी की वजह से स्किन डैमेज हो सकती है। इसलिए केमिकल वाले प्रोडक्टों की बजाय घर में मौजूद चीजों का इस्तेमाल करके स्किन की देखभाल भो हो जाएगी और किसी तरह का साइड इफेक्ट भी नहीं होगा। ब्यूटी एक्सपर्ट शहनाज हुसैन ने कुछ ऐसे फेसपैक बताएं है जिन्हे लगा कर स्किन की देखभाल भी कर सकते है और तमाम स्किन प्रॉब्लम्स से छुटकारा भी मिलता है।

पढ़ें :- Skin Care Tips: शहद और बेसन को इस तरह से चेहरे पर लगाएं और तुरंत पाएं ग्लो, दूर होगी टैनिंग

इसके लिए आप चावल के आटे का फेसपैक ट्राई कर सकती हैं। इसे बनाने के लिए एक बड़ा चम्मच कच्चा दूध, आधा चम्मच बादाम पाउडर, एक चम्मच चावल का आटा और गुलाब जल को मिक्स कर लें। फिर चेहरे को साफ करके इसे लगा लें। दस मिनट तक चेहरे पर लगा रहने दें। फिर हल्के हाथों से मसाज करते हुए इसे चेहरे से धो लें।

गर्मियों में सबसे अच्छा फेसपैक तुलसी का ही। इससे स्किन की रैशेज और रेडनेश से छुटकारा मिलता है। इसे बनाने के लिए एक कटोरी में तुलसी की पत्तियों, गुलाबजल,चंदन पाउडर और मुल्तानी मिट्टी डालकर पेस्ट बना लें। फिर इस पेस्ट को चेहरे पर लगा लें। पंद्रह मिनट के बाद चेहरा धो लें।

चमकदार स्किन के लिए गुलाब का फेसपैक लगा सकती है। इसके लिए पंद्रह से बीस गुलाब की पंखुड़ियों को मिक्सी में पीस लें। एक कटोरी में निकाल कर इसमें एक चम्मच शहद और दही को मिक्स कर लें। संतरे का छिलका भी कद्दूकस कर सकती है। फिर इसे चेहरे पर लगा लें। फिर इसे धो लें।

पढ़ें :- What to do if you get cut on threading: थ्रेडिंग कराते समय अगर कट लग जाए तो क्या करें
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...