1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. धरती के भगवान ने मुंह से सांस देकर बचाई नवजात की जान, हर तरफ हो रही तारीफ

धरती के भगवान ने मुंह से सांस देकर बचाई नवजात की जान, हर तरफ हो रही तारीफ

धरती के भगवान कहे जाने वाले डॉक्टर ने इंसानियत की एक बड़ी मिशाल पेश की है। आगरा में महिला डॉक्टर ने नवजात की जिंदगी बचा ली। एत्मादपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रसव के बाद नवजात सांस नहीं ले पा रहा था।

By शिव मौर्या 
Updated Date

आगरा। धरती के भगवान कहे जाने वाले डॉक्टर ने इंसानियत की एक बड़ी मिशाल पेश की है। आगरा में महिला डॉक्टर ने नवजात की जिंदगी बचा ली। एत्मादपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रसव के बाद नवजात सांस नहीं ले पा रहा था।

पढ़ें :- यूपी विधानसभा चुनाव में नॉन परफर्मिंग मंत्री और विधायकों के टिकट काटेगी भाजपा, जेपी नड्डा ने दिया संकेत

ये देख डॉ. सुरेखा ने नवजात को मशीन से ऑक्सिजन देने का प्रयास किया लेकिन वो असफल दिखा। इसके बाद उन्होंने नवजात को अपने मुंह से लगाकर सांस देना शुरू कर दिया। ये देख वहां मौजूद स्टाफ हतप्रद रह गया।

इस दौरान एक स्टाफ ने उनका वीडियो बनाया। डॉ. सुरेखा खून से लथपथ नवजात को मुंह से सांस देने के साथ साथ सीने पर पम्प कर रही थीं और आखिरकार वे नवजात को जीवन देने में सफल रहीं।

नवजात की सांस लौटने पर डॉ सुरेखा के चेहरे पर भी एक अलग खुशी और चमक थी। वहीं, इस वीडियो के सोशल मीडिया पर आने के बाद लोग उनके इस कार्य की सराहना कर रहे हैं। साथ ही अन्य चिकित्सकों को उनसे सीखने की सलाह दे रहे हैं।

पढ़ें :- योगी सरकार में भी करोड़ों का भूमि घोटाला करने वाले शोभिक गोयल पर क्यों मेहरबान है शासन-सत्ता?

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...