1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. FIFA WC 2022 Final: फाइनल से पहले अर्जेंटीना को लगा बड़ा झटका! लियोनल मेसी का खेलना संदिग्ध

FIFA WC 2022 Final: फाइनल से पहले अर्जेंटीना को लगा बड़ा झटका! लियोनल मेसी का खेलना संदिग्ध

FIFA WC 2022 Final: फीफा वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल 18 दिसंबर (रविवार) को अर्जेंटीना (Argentina) और फ्रांस (France) के बीच होना है। अपना आखिरी वर्ल्ड कप खेल रहे मेसी के पास खिताब जीतने का शानदार मौका रहेगा, लेकिन फ्रांस (France) की टीम उन्हें यह काम आसानी के साथ नहीं करने देने वाली है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

FIFA WC 2022 Final: फीफा वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल 18 दिसंबर (रविवार) को अर्जेंटीना (Argentina) और फ्रांस (France) के बीच होना है। अपना आखिरी वर्ल्ड कप खेल रहे मेसी के पास खिताब जीतने का शानदार मौका रहेगा, लेकिन फ्रांस (France) की टीम उन्हें यह काम आसानी के साथ नहीं करने देने वाली है। इस मैच से पहले अर्जेंटीना (Argentina) के खेमे से एक बड़ी खबर आ रही है कि उनके कप्तान लियोनल मेसी (Lionel Messi) पूरी तरह से फिट नहीं है। मेसी की फिटेनस अर्जेंटीनी (Argentina) फैंस की चिंता बढ़ाने का काम कर रही है।

पढ़ें :- Turkey-Syria Earthquake : मलबे में दबी मां ने मरने से पहले बच्चे को दिया जन्म, देखें Emotional VIDEO

हैमस्ट्रिंग इंजरी से परेशान मेसी

फाइनल मैच से पहले हुए प्रैक्टिस सेशन में मेसी ने हिस्सा नहीं लिया, क्योंकि उन्हें हैमस्ट्रिंग में खिंचाव की शिकायत है। क्रोएशिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले के दौरान भी मेसी थोड़े असहज दिखाई दिए थे, लेकिन उन्होंने मुकाबले में हिस्सा लिया था। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले भी मेसी की फिटनेस अर्जेंटीनी फैंस के लिए चिंता का विषय थी, लेकिन उन्होंने अब तक हर मुकाबले में हिस्सा लिया है और किसी में भी उन्हें चोट के कारण मैदान से बाहर नहीं बुलाना पड़ा है।

कौन जीतेगा फाइनल मुकाबला?

फ्रांस और अर्जेंटीना (France and Argentina) दोनों ही इस बार वर्ल्ड कप खिताब (World Cup Title) जीतने के प्रबल दावेदार माने जा रहे थे और इसी कारण दोनों ने फाइनल में अपनी जगह पक्की की है। फ्रांस की निगाहें लगातार दूसरी बार चैंपियन बनने पर होंगी तो वहीं अर्जेंटीनी टीम (Argentinian team) अपने जीनियस को खिताब के साथ विदा करना चाहेगी। दोनों टीमों के बीच होने वाले इस मैच का विजेता चुन पाना बेहद कठिन लग रहा है क्योंकि कोई भी टीम किसी मामले में दूसरे से कमजोर नहीं दिख रही है। फ्रांस की टीम काफी अटैकिंग फुटबॉल खेलती है और अर्जेंटीना (Argentina)का खेल भी अटैकिंग ही है तो एक काफी रफ्तार वाले मैच की उम्मीद दिख रही है।

पढ़ें :- अखिलेश ने वीडियो ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर कसा तंज, लिखा-'भईया काशी नहीं बन पाया अभी तक क्योटो'

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...