HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. ख़बरें जरा हटके
  3. Shocking Case: केरल में तालाब में नहाते समय बच्चे के कान में घुसा दिमाग खाने वाला अमीबा, मौत

Shocking Case: केरल में तालाब में नहाते समय बच्चे के कान में घुसा दिमाग खाने वाला अमीबा, मौत

केरल से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां तालाब में नहाते समय एक बच्चे की नाक में दिमाग खाने वाला अमीबा घुस गया। अमीबा नाक से शरीर में चला गया। जिसकी वजह से बच्चे के दिमाग में खतरनाक संक्रमण हो गया।

By प्रिन्सी साहू 
Updated Date

Shocking Case: केरल से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां तालाब में नहाते समय एक बच्चे की नाक में दिमाग खाने वाला अमीबा घुस गया। अमीबा नाक से शरीर में चला गया। जिसकी वजह से बच्चे के दिमाग में खतरनाक संक्रमण हो गया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

पढ़ें :- Shocking case: फतेहपुर से हैरान करने वाला मामला, एक ही युवक को छह बार सांप ने काटा, सपने में आकर बोला अभी और डसूंगा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार तीन महीने में यह तीसरा मामला है।सरकार इस मामले में अलर्ट हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इससे पहले यह बीमारी 2023 औऱ 2017 में राज्य के अलप्पुझा जिले में देखी गई थी। डॉक्टरों के अनुसार, बच्चे के मस्तिष्क में दुर्लभ ‘अमीबिक मेनिंगोएन्सेफलाइटिस’ संक्रमण प्रवेश कर गया था। इससे ग्रस्त 14 वर्षीय बालक ने एक निजी अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

यह बीमारी दूषित जल में पाए जाने वाले जीवित अमीबा के कारण होती है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, अमीबिक एन्सेफलाइटिस दुर्लभ और अत्यधिक घातक संक्रमण है जो झीलों और नदियों में पाए जाने वाले अमीबा के कारण होती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...