HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20 world cup में आज होगा महामुकाबला, भारत और पाकिस्तान के बीच होगी भिड़ंत, जानें कहां देखें मैच का लाइव प्रसारण

T20 world cup में आज होगा महामुकाबला, भारत और पाकिस्तान के बीच होगी भिड़ंत, जानें कहां देखें मैच का लाइव प्रसारण

टी20 विश्व कप का आगाज हो चुका है। आज टी20 विश्व कप का 19वां मैच भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में ये मैच खेला जाएगा। फैंस इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। भारतीय टीम ने जहां अपना पिछला मैच आयरलैंड के खिलाफ जीता था...

By शिव मौर्या 
Updated Date

T20 world cup: टी20 विश्व कप का आगाज हो चुका है। आज टी20 विश्व कप का 19वां मैच भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में ये मैच खेला जाएगा। फैंस इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। भारतीय टीम ने जहां अपना पिछला मैच आयरलैंड के खिलाफ जीता था, वहीं पाकिस्तान की टीम को पिछले मुकाबले में अमेरिका के खिलाफ उलटफेर का सामना करना पड़ा था। इसका टीम इंडिया फायदा उठाना चाहेगी।

पढ़ें :- Italy Boat Accident : इटली के पास भूमध्य सागर में दो नाव डूबने से 11 प्रवासियों की मौत, 60 से अधिक लापता

टी20 के प्रारूप में भारत और पाकिस्तान के 596 दिनों बाद आमने-सामने होगी। पिछली बार दोनों टीमों के बीच भिड़ंत 23 अक्टूबर 2022 को भिड़ी थीं। टी20 विश्व कप 2022 में मेलबर्न में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने चार विकेट से जीत हासिल की थी। हालांकि, इसके बाद 2023 में दोनों टीमों के बीच तीन मुकाबले, लेकिन तीनों वनडे प्रारूप के थे। दो बार भारत-पाकिस्तान की टीमें एशिया कप 2023 में आमने-सामने आईं, जबकि एक बार वनडे विश्व कप में आमना-सामना हुआ। भारत ने दो मैच जीते थे, जबकि एशिया कप का एक मैच बेनतीजा रहा था।

आइए जानते हैं कब और कहां खेला जाएगा मैच

. भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून यानी रविवार को टी20 विश्व कप में मेच खेला जाएगा।

. भारत और पाकिस्तान के बीच ये मैच भारतीय समयानुसार रात आठ बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम साढ़े सात बजे होगा।

पढ़ें :- Bangladesh Team Cheated: बांग्लादेश ने नेपाल के खिलाफ खुलेआम की बेईमानी, चुपछाप देखते रहे अंपायर

. स्टार स्पोर्ट्स के पास टी20 विश्व कप 2024 के प्रसारण के अधिकार हैं। अंग्रेजी में लाइव कमेंट्री स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी/एसडी पर और हिंदी कमेंट्री स्टार स्पोर्ट्स हिंदी एचडी/एसडी पर उपलब्ध होगी। स्टार स्पोर्ट्स चैनल हिंदी और अंग्रेजी के अलावा बंगाली, कन्नड़, तेलुगु और तमिल सहित अन्य भाषाओं में लाइव कमेंट्री प्रदान करेगा। वहीं, डीडी फ्री डिश इस्तेमाल करने वाले दर्शक डीडी स्पोर्ट्स पर फ्री में भारत के मैचों के अलावा सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला देख सकेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...