1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. BCCI का बड़ा फैसला : रोहित-द्रविड़ की टी20 टीम से इस तारीख को हो सकती है छुट्टी!

BCCI का बड़ा फैसला : रोहित-द्रविड़ की टी20 टीम से इस तारीख को हो सकती है छुट्टी!

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) की हार के बाद से ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टी20 टीम (T20 Team)  की कप्तानी पर खतरा मंडरा रहा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) जल्द ही उनकी कप्तान पर बड़ा फैसला लेने वाली है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के अलावा हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid)  की भी टी20 टीम (T20 Team)  से छुट्टी हो सकती है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) की हार के बाद से ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टी20 टीम (T20 Team)  की कप्तानी पर खतरा मंडरा रहा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) जल्द ही उनकी कप्तान पर बड़ा फैसला लेने वाली है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के अलावा हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid)  की भी टी20 टीम (T20 Team)  से छुट्टी हो सकती है। इन दोनों ही खिलाड़ियों के भविष्य के ऊपर एपेक्स काउंसिल मेंबर की मीटिंग (BCCI Apex Council Meeting) में फैसला लिया जाएगा।

पढ़ें :- होटल में सिराज और उमरान के तिलक न लगवाने पर विवाद, सोशल मीडिया पर लोग उठा रहे सवाल

रोहित-द्रविड़ पर इस तारीख को लिया जाएगा बड़ा फैसला

बीसीसीआई की एपेक्स काउंसिल मेंबर की मीटिंग (BCCI Apex Council Meeting) 21 दिसंबर को होने जा रही है। इस मीटिंग के बाद भारतीय क्रिकेट में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। बीसीसीआई (BCCI) इस मीटिंग के बाद कई फॉर्मेट के लिए अलग-अलग कोच और कप्तान का ऐलान भी कर सकती है। रोहित शर्मा (Rahul Dravid) की बढ़ती उम्र को देखते हुए उनसे टी20 टीम (T20 Team) की कमान ली जा सकती है, वहीं वनडे और टेस्ट में वह कप्तान बने रहेंगे।

टी20 टीम को मिलेगा नया कप्तान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) टी20 सेट-अप के लिए अलग कोच नियुक्त करने के लिए विचार कर रहा है, यानी हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की टी20 टीम से छुट्टी हो सकती है। टीम इंडिया को जनवरी में ही श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज में टीम इंडिया नए कप्तान और कोच के साथ मैदान पर ऊतर सकती है। हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) टी20 के कप्तान बनने की रेस में सबसे आगे हैं। वहीं, राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) वर्क लोड कम करने के लिए टी20 टीम में उनकी जगह नया कोच आ सकता है।

पढ़ें :- Delhi BJP Protest: दिल्ली भाजपा ने किया AAP कार्यालय के बाहर जोरदार प्रदर्शन, CM केजरीवाल मांगा इस्तीफा

बदलाव का मन बना चुका है BCCI

बीसीसीआई (BCCI) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट्स से बात करते एपेक्स काउंसिल मेंबर की मीटिंग के बारे में कहा कि हम बार-बार हारने का जोखिम नहीं उठा सकते। हम अब कोई चांस नहीं लेंगे। हम पहले से ही रोहित शर्मा के साथ चर्चा कर रहे हैं। वह टी20 फॉर्मेट के लिए नए कप्तान की नियुक्ति को लेकर सहज हैं। हम राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid)  के साथ भी ऐसा ही करेंगे। वह निस्संदेह एक संपत्ति है, लेकिन उसकी थाली में बहुत कुछ है और हम उसका भार कम करना चाहते हैं। हम जल्द ही उनसे मिलेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...